झारखंड: जमशेदपुुर में बवाल के बीच 4 सीटों पर मतदान संपन्न, इन दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद

धनबाद, गिरिडीह, जमशेदपुर और सिंहभूम सीट पर सुबह सात से शाम चार बजे तक वोटिंग हुई. जमशेदपुर को छोड़ हर जगह मतदान शांतिपूर्ण रहा.

News18 Jharkhand
Updated: May 12, 2019, 6:10 PM IST
झारखंड: जमशेदपुुर में बवाल के बीच 4 सीटों पर मतदान संपन्न, इन दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद
झारखंड: जमशेदपुुर में बवाल के बीच 4 सीटों पर मतदान संपन्न
News18 Jharkhand
Updated: May 12, 2019, 6:10 PM IST
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में झारखंड की चार सीटों पर मतदान संपन्न हो गया. धनबाद, गिरिडीह, जमशेदपुर और सिंहभूम सीट पर सुबह सात से शाम चार बजे तक वोटिंग हुई. जमशेदपुर को छोड़ हर जगह मतदान शांतिपूर्ण रहा. जमशेदपुर के जुगसलाई के सेंट जाॅन स्कूल बूथ पर अंतिम समय में मतदान के दौरान दो गुटों में मारपीट हो गई. जिसके बाद स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

जमशेदपुर समेत चारों सीट पर सुबह से ही लोगों में मतदान को लेकर उत्साह देखा गया. तेज धूप के बावजूद बूथों पर लंबी- लंबी कतारें देखी गईं. गिरिडीह और सिंहभूम के नक्सल प्रभावित इलाकों में भी मतदाता बेखौफ होकर घर से बाहर निकले और वोट किए. वोट डालने में माननीय भी पीछे नहीं रहे. सीएम रघुवर दास ने जमशेदपुर में पूरे परिवार के साथ मतदान किया. मंत्री सरयू राय भी परिवार के साथ निकलकर मताधिकार का प्रयोग किया. पूर्व प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वानी ने भी जमशेदपुर में वोट डाला. धनबाद में पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक ने मतदान किया. बोकारो में जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन ने वोटिंग की.

प्रत्याशियों की बात करें, तो जमशेदपुर से बीजेपी प्रत्याशी विद्युवरण और जेएमएम प्रत्याशी चंपई सोरेन ने सराइकेला में, धनबाद से बीजेपी प्रत्याशी पीएन सिंह धनसार में, गिरिडीह से जेएमएम प्रत्याशी जगरनाथ महतो बोकारो में और सिंहभूम सीट से बीजेपी प्रत्याशी व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा ने पति व पूर्व सीएम मधु कोड़ा के साथ अपने- अपने गांव में मतदान किया.

कीर्ति झा आजाद और मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी समेत इन सभी दिग्गजों की किस्मत को जनता ने इवीएम में बंद कर दिया है. चारों सीट पर कुल 67 उम्मीदवार मैदान में हैं. 23 मई को जनता का फैसला सामने आ जाएगा. 4 बजे तक के आंकड़ें के मुताबिक चारों सीट पर 65.17 फीसदी मतदान हुआ. जमशेदपुर में 66.44, सिंहभूम में 67.79, गिरिडीह में 65.93 और धनबाद में 61.90 वोटिंग दर्ज हुई.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर: मतदान के दौरान दो गुटों में मारपीट व पत्थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

 PHOTOS: 3 बजे तक 58.08 प्रतिशत वोटिंग, आम व खास ने किया मतदान

सीएम रघुवर दास ने पूरे परिवार के साथ किया मतदान, बोले- देश का मतदाता एनडीए के साथ
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा ने डाला वोट, जीत का दावा

पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने पत्नी व कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा के साथ किया मतदान

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...