लाइव टीवी

40 लाख स्कूली बच्चों की ड्रेस अब सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाएं ही बनाएंगी : रघुवर दास

News18 Jharkhand
Updated: March 2, 2019, 10:44 PM IST
40 लाख स्कूली बच्चों की ड्रेस अब सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाएं ही बनाएंगी : रघुवर दास
जमशेदपुर में एक महिला को सिलाई प्रशिक्षण का प्रमाण-पत्र देते सीएम रघुवर दास

सीएम रघुवरदास वे कहा कि महिला शक्ति या फिर सखी मंडल के माध्यम से लोगों को स्वःरोजगार देने का काम सरकार कर रही है. 40 लाख स्कूली बच्चों की ड्रेस भी अब सिलाई की प्रशिक्षण ली महिलाएं ही बनाएंगी. उन्होंने कहा कि इस बाबत राज्य के सभी डीसी को इसका आदेश दिया जा चुका है.

  • Share this:
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास दो दिवसीय दौरे पर जमशेदपुर में हैं. शनिवार की सुबह खादी ग्रामउद्योग की ओर से उनके एग्रीको स्थित आवास के पीछे लाभुकों को सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम रखा गया. इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ कई भाजपा नेता शामिल हुए. इस मौके पर सीएम ने प्रशिक्षण प्राप्त युवतियों एवं महिलाओं के बीच में सिलाई मशीन वितरित कीं साथ ही प्रशिक्षण के सर्टिफिकेट भी प्रदान किेए. इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लाभुकों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार महिलाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए इस तरह का प्रशिक्षण देने का काम कर रही हैं.

सीएम रघुवरदास वे कहा कि महिला शक्ति या फिर सखी मंडल के माध्यम से लोगों को स्वःरोजगार देने का काम सरकार कर रही है. 40 लाख स्कूली बच्चों की ड्रेस भी अब सिलाई की प्रशिक्षण ली महिलाएं ही बनाएंगी. उन्होंने कहा कि इस बाबत राज्य के सभी डीसी को इसका आदेश दिया जा चुका है. दुकान तय करें या फिर और भी मशीन खरीदना है तो सरकार मुद्रा लोन दिलवाने में आप की मदद करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य से पलायन रोकने के लिए आने वाले दो तीन महीनों में 25 हजार प्रशिक्षित युवतियों एवं बहनों को 12500 रुपयों प्रति माह रोजगार देने का काम सरकार करेगी.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र के नेताओं और कार्याकर्ताओं के साथ बैठक की. सिदगोड़ा के सूर्य मठप मे इस बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक के दौरान रघुवर दास ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रांची रैली को ढकोसला रैली का नाम दिया. वही कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी की भष्ट्राचार के मुद्दे गिनाए. उन्होंने कहां कि 'कितना भी कुछ कर लो, कांग्रेस पार्टी या महागठबंधन फिर भी मोदी के विकास को नहीं रोक पाओगे. फिर से लोकसभा चुनाव मे झारंखण्ड के 14 सीट भाजपा को ही मिलेगा.


यह भी पढ़े - रांची में PM मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी, बोले- जहां भी जाते हैं नफरत फैलाते हैं

यह भी पढ़े - गोड्डा में केंद्र व सूबे की सरकार को हेमंत ने सुनाई खरी-खोटी, साहेबगंज में हुआ संघर्ष यात्रा का समापन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2019, 10:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर