• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • शौचालय को लेकर महिला स्वयं सहायता समूह व बस्तीवासी आमने-सामने

शौचालय को लेकर महिला स्वयं सहायता समूह व बस्तीवासी आमने-सामने

स्वयं सहायता समूह संचलिका पर मंत्री की लगाई उद्घाटन पट्टिका के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते बस्तीवासी

स्वयं सहायता समूह संचलिका पर मंत्री की लगाई उद्घाटन पट्टिका के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते बस्तीवासी

महिला स्वयं सहायता समूह के संचालिका गायत्री पर नगर निगम के लगाए गए ताले को तोड़कर शिलापट्ट को क्षतिग्रस्त करने का आरोप है.

  • Share this:
जमशेदपुर के मानगो कुटकुडूंगरी में शौचालय के संचालन को लेकर महिला स्वयं सहायता समूह एवं बस्तीवासी आमने सामने आ गए हैं. बस्तीवासियों ने मानगो नगर निगम के सिटी मैनेजर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हुआ यूं कि मानगो आजाद नगर के रोड नंबर 6 स्थिति कुटकुडूंगरी में स्थानीय विधायक व राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के द्वारा शौचालय का निर्माण कराया गया. इसका उद्घाटन मंत्री सरयू राय व सांसद महतो ने किया पर संचालन को लेकर मानगो नगर निगम ने कोई व्यवस्था नहीं की. इस पर  महिला स्वयं सहायता समूह के संचालिका गायत्री पर नगर निगम के लगाए गए ताले को तोड़कर शिलापट्ट को क्षतिग्रस्त करने का आरोप है.

कहा जा रहा है कि जब यह सब हुआ तो स्वयं सहायता समूह संचालिका गायत्री के साथ नगर निगम के सिटी मैनेजर रहमान भी मौजूद थे. यह लोग बस्तीवासियों का विरोध देखते ही वहां से भाग खड़े हुए. इसके बाद कांग्रेसी नेता रियाज खान के नेतृत्व में बस्तीवासियों ने जमकर हंगामा किया. रियाज खान ने कहा कि नगर निगम द्वारा शौचालय के संचालन का काम बस्तीवासियों को देने की बात कही गई थी मगर गायत्री के द्वारा जबरन सिटी मैनेजर के सहयोग से इस पर कब्जा जमाने का प्रयास किया गया है.

रियाज खान ने कहा कि हम इस प्रदर्शन के माध्यम से गायत्री और सिटी मैनेजर पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.  बस्ती की महिलाओं का भी कहना है कि हम लोगों के कड़े संघर्ष के बाद शौचालय निर्माण का कार्य राज्य सरकार से कराया है. हम अपनी देखरेख में शौचालय का संचालन चाहते हैं.यह बात मंत्री सरयू राय से भी कर चुके हैं. उनकी ओर से हम लोगों को आश्वासन भी प्राप्त हुआ है मगर गायत्री द्वारा जबरन शौचालय पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है जिसका विरोध हम सब बस्ती वासी मिलकर कर रहे हैं .

यह भी पढ़ें - गुमला: हाथियों के झुंड ने मां-बेटी को कुचला, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

यह भी देखें - जमशेदपुर: गाना बजते ही कुछ इस तरह झूमने लगे सीएम रघुवर दास

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज