होम /न्यूज /झारखंड /World Water Day 2023: पानी की तरह बहाकर पैसा नहीं बचाया जा सकता पानी, जानिए क्या करना है हमें

World Water Day 2023: पानी की तरह बहाकर पैसा नहीं बचाया जा सकता पानी, जानिए क्या करना है हमें

X
रैली

रैली निकालते टाटा स्टील के कर्मी

Jal Hi Jivan Hai: जमशेदपुर में लोगों को जागरूक करने के लिए टाटा स्टील यूआईएसएल के कर्मियों की ओर से शहर में जागरूकता रै ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : आकाश कुमार

जमशेदपुर. हर साल 22 मार्च को वर्ल्ड वाटर डे के रूप में मनाया जाता है. जल संरक्षण और रख-रखाव को लेकर दुनिया भर के लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए 22 मार्च का दिन चुना गया है. हमारे जीवन में जल की भूमिका बहुत बड़ी है. चाहे मनुष्य हो या अन्य जीव-जंतु पानी सभी के लिए काफी मायने रखता है. जमशेदपुर में लोगों को जागरूक करने के लिए टाटा स्टील यूआईएसएल के कर्मियों की ओर से शहर में जागरूकता रैली निकाली गई. इस दौरान लोगों को जल संरक्षण का संदेश दिया गया.

कर्मियों ने अपनी-अपनी गाड़ियों में माइक इंस्टॉल कर शहर में लोगों को जागरूक किया. गाड़ियों को शहर के तमाम सड़कों से गुजारते हुए लोगों को जल का महत्व बताया गया. इस दौरान लोगों को कम से कम पानी खर्च करने और वर्षा जल का संरक्षण करने का संदेश दिया गया. साथ ही यह भी बताया कि हमें आने वाली पीढ़ी के लिए कैसी धरती छोड़नी है, इसके लिए आज से ही विचार करना होगा.

टाटा स्टील यूआईएसएल के एमडी ऋतुराज सिन्हा ने न्यूज18 लोकल को बताया कि जल संरक्षण को लेकर हमें गंभीर होने की जरूरत है. हम समय रहते सचेत नहीं हुए तो काफी पछताना पड़ेगा. साथ ही आने वाली पीढ़ी भी हमें माफ नहीं करेगी. हमें जल संरक्षण को लेकर अपने-अपने स्तर से काम करना चाहिए. विश्व जल दिवस पर हमारी ओर से प्रत्येक साल जागरूकता रैली निकाली जाती है. इसी कड़ी में आज भी रैली निकालकर लोगों को पानी बचाने को लेकर जागरूक किया जा रहा है.

Tags: Jamshedpur news, Save water, World Water Day

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें