लाइव टीवी

कांग्रेस सरकार बनी, तो झारखंड में भी किसानों के कर्ज माफ होंगे- सीएम भूपेश बघेल

News18 Jharkhand
Updated: October 22, 2019, 11:20 PM IST
कांग्रेस सरकार बनी, तो झारखंड में भी किसानों के कर्ज माफ होंगे- सीएम भूपेश बघेल
जन आक्रोश रैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा और भ्रष्टाचारियों का समूह बताया. (फाइल फोटो)

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के रास्ते पर चलने वाली पार्टी है, जबकि बीजेपी (BJP) में हिटलर और मुसोलिनी का राष्ट्रवाद है.

  • Share this:
जामताड़ा. जिले के रानीगंज में आयोजित कांग्रेस (Congress) की जन आक्रोश रैली (Jan Aakrosh Rally) में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने रघुवर सरकार (Raghuvar Govt) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने रघुवर सरकार को भ्रष्टाचारियों का समूह बताया. साथ ही ऐलान किया कि अगर झारखंड में कांग्रेस की सरकार बनी, तो छत्तीसगढ़ के तर्ज पर यहां भी आदिवासियों एवं गरीबों का विकास होगा. किसानों (Farmers) के कर्ज माफ किये जाएंगे.

कांग्रेस महात्मा गांधी के रास्ते पर चलने वाली पार्टी

सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार थी. वहां की रमण सिंह सरकार के भ्रष्टाचार से त्रस्त जनता ने उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया. झारखंड में जनता अपने मुद्दों पर मतदान करें और रघुवर सरकार को उखाड़ कर फेंके. उन्होंने कहा कि झारखंड में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों का ऋण माफ किया जाएगा. उद्योग लगाने के लिए जमीन लिया गया और 5 वर्षों तक उद्योग नहीं लगाया गया, तो वह जमीन पट्टाधारी को वापस किया जाएगा. बिजली बिल आधा किया जाएगा. कांग्रेस महात्मा गांधी के रास्ते पर चलने वाली पार्टी है, जबकि बीजेपी में हिटलर और मुसोलिनी का राष्ट्रवाद है.

रघुवर सरकार में झारखंड की दुर्दशा 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि रघुवर सरकार में झारखंड की दुर्दशा हो गई है. जितना भ्रष्टाचार इन 5 वर्षों में हुआ है, उतना पहले कभी नहीं हुआ. राज्य सरकार की सारी घोषणाएं फेल हो चुकी हैं. स्थानीय विधायक सह प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी ने कहा कि झारखंड में दोबारा बीजेपी की सरकार आई, तो यहां के लोगों को भीख मांगने के कगार पर पहुंचा देगी. लोगों पर झूठे मुकदमे दर्ज किये जा रहे हैं. मानदेय मांगने पर पारा शिक्षक और आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं पर लाठी बरसाते जाते हैं.

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- झारखंड के 1609 गरीबों को दिवाली गिफ्ट, सीएम रघुवर दास ने सौंपी घर की चाबी 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जामताड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 11:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...