लाइव टीवी

संथाल ने 3 मुख्यमंत्री दिये, लेकिन किसी ने यहां के लिए सोचा नहीं- CM रघुवर

News18 Jharkhand
Updated: September 18, 2019, 3:01 PM IST
संथाल ने 3 मुख्यमंत्री दिये, लेकिन किसी ने यहां के लिए सोचा नहीं- CM रघुवर
सीएम रघुवर दास ने कहा कि एक बार फिर कांग्रेस और जेएमएम मिलकर झारखण्ड को लूटने का प्लान बना रहे हैं.

सीएम ने पूछा कि संथाल परगना ने झारखण्ड को तीन-तीन मुख्यमंत्री दिए, लेकिन क्या किसी ने यहां की भाषा को मान्यता देने का काम किया? क्या किसी ने संथाल परगना की संस्कृति को बढ़ाने और संवारने का काम किया?

  • Share this:
जामताड़ा. काली मंदिर मैदान में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड की सवा तीन करोड़ जनता ने हमें आशीर्वाद दिया और राज्य में पहली बार स्थायी सरकार बनी. पहली बार झारखण्ड में एक ऐसी सरकार बनी, जिसका लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ विकास है. पहली बार झारखण्ड में ऐसी सरकार बनी, जिसने राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म किया. महिलाओं, युवाओं और किसानों की समृद्धि और खुशहाली का रास्ता प्रशस्त किया.

आज झारखंडी होने पर गर्व 

सीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में झारखण्ड के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ मिल रहा है. राज्य के लाखों बहनों को डबल सिलेंडर मुफ्त मिल रहा है. डबल इंजन की सरकार में झारखण्ड विकास के नए कीर्तिमान बना रहा है. हर सेक्टर में झारखण्ड देश के टॉप राज्यों में शामिल है. राज्य का हर नागरिक आज गर्व से कहता है कि हां, मैं झारखण्डवासी हूं.

सीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में झारखण्ड के गांव-गांव, शहर-शहर में चमचमाती सड़कें हैं. राज्य के हर घर में बिजली है, हर गरीब को अपना घर मिल रहा है, हर गरीब मां-बहन के पास अब गैस कनेक्शन है, युवाओं को रोजगार मिल रहा है.

3 सीएम दिए, फिर भी संथाल रहा उपेक्षित 

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि एक बार फिर कांग्रेस और जेएमएम मिलकर झारखण्ड को लूटने का प्लान बना रहे हैं. क्या आप ये होने देंगे, आइए संथाल परगना को जेएमएम मुक्त बनाएं. संथाल परगना ने झारखण्ड को तीन-तीन मुख्यमंत्री दिए, लेकिन क्या किसी ने यहां की भाषा को मान्यता देने का काम किया? क्या किसी ने संथाल परगना की संस्कृति को बढ़ाने और संवारने का काम किया? हमारी सरकार ने यहां की लिपि ओलचिकी के प्रचार-प्रसार के लिए रेलवे स्टेशन पर अनाउंसमेंट शुरू कराया है. सरकारी कार्यालयों के नाम संथाली में भी लिखने का काम किया है.

19 से 24 तक संथाल में जन आशीर्वाद यात्रा
Loading...

बीजेपी अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस सभा में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस यात्रा के पहले फेज में मुख्यमंत्री रघुवर दास संथाल की सभी 18 सीटों का दौरा करेंगे और केंद्र के साथ-साथ अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाकर जनता से आशीर्वाद मांगेंगे. सीएम 19 से 24 सितंबर तक संथाल का दौरा करेंगे.

रिपोर्ट- नवीन कुमार

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत, बोले- झारखंड में फिर बनेगी बीजेपी सरकार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जामताड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...