Home /News /jharkhand /

cyber criminals used to do fraud in the name of kyc update and electricity bill deposit network was spread from jharkhand to up bruk

Jamtara: KYC अपडेट और बिजली बिल जमा करने के नाम पर करते थे ठगी, झारखंड से लेकर यूपी तक फैला था नेटवर्क

Jharkhand News: झारखंड के जामताड़ा जिले में 4 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

Jharkhand News: झारखंड के जामताड़ा जिले में 4 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

Jharkhand News: जामताड़ा साइबर पुलिस ने केवाईसी अपडेट और बिजली बिल जमा करने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने छापेमारी कर इस गिरोह के चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

हाइलाइट्स

साइबर पुलिस ने केवाईसी अपडेट और बिजली बिल जमा करने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है.
इनके पास से 12 मोबाइल, 22 सिम कार्ड, 2 एटीएम कार्ड, 1 बुलेट मोटरसाईकिल की बरामदगी हुई है.

रिपोर्ट:सुमन भट्टाचार्य
जामताड़ा. जामताड़ा साइबर पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल जामताड़ा साइबर पुलिस ने केवाईसी अपडेट और बिजली बिल जमा करने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने छापेमारी कर इस गिरोह के चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के अनुसार एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर साइबर थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने करमाटांड़ थाना अंतर्गत सियाटांड़ गांव में छापेमारी कर चार शातिर साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में सियाटांड़ गांव के दिलीप मंडल( 20),प्रकाश मंडल(21) व सिकरपोसनी निवासी संजय मंडल(28) तथा गिरिडीह जिले के अहिल्यापुर के पंचनटाँड निवासी प्रवीण मंडल(20),  को साइबर अपराध करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है.

बिजली काटने का मैसेज देकर करते थे ठगी 

इस दौरान मौके पर मौजूद एक अन्य साइबर अपराधी सियाटांड़ निवासी हीरालाल मंडल मौके पर से भाग गये. जामताड़ा साइबर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साइबर डीएसपी ने बताया कि इनके पास से 12 मोबाइल, 22 सिम कार्ड, 2 एटीएम कार्ड, 1 बुलेट मोटरसाईकिल की बरामदगी हुई है. ये साइबर अपराधी KYC अपडेट करने के नाम पर तथा बिजली बिल जमा करने तथा बिजली काटने मैसेज देकर आम लोगो को ठगी का शिकार बनाते थे. पूछताछ के क्रम में पता चला कि इन लोगों ने खूंटी सिविल कोर्ट के मैनेजर पल्लवी कुमारी के खाते से डेढ़ लाख की ठगी की है. इसके साथ ही और भी कई जगह पर ठगी करने की सूचना है.

उत्तरप्रदेश तक फैला था इनका नेटवर्क 

इन लोगों के ठगी का क्षेत्र जमशेदपुर, रांची, बोकारो के अलावा उत्तर प्रदेश भी है. इस संबध में इनके विरूद्ध जामताड़ा साईबर थाना कांड संख्या 42/22  दर्ज किया गया है. इनमें से दिलीप मंडल का पूर्व सहित भी अपराधिक इतिहास रहा है वह साइबर थाना कांड संख्या 46/20 दिनांक 19 सितंबर 2020 में भी आरोपित थे. गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है एवं फिरार अभियुक्त के विरुद्ध छापामारी जारी है.

Tags: Cyber Crime News, Jamtara Cyber Crime, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर