मोबाइल हैक कर अकाउंट से रकम उड़ाने वाले दो शातिर गिरफ्तार, स्मार्टफोन और अवैध सिम बरामद

पकड़े गए दोनों शातिर साइबर अपराध के मामले में पहले भी जेल जा चुके हैं
पकड़े गए दोनों शातिर साइबर अपराध के मामले में पहले भी जेल जा चुके हैं

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो मोबाइल ऐप के माध्यम से ठगी कर रहे थे. यह शातिर किसी का भी मोबाइल हैक कर उसके बैंक अकाउंट को खाली कर देते थे. उन्होंने लोगों को बैंकिंग से जुड़ी और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां मोबाइल फोन में नहीं रखने की सलाह दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 6:06 PM IST
  • Share this:
जामताड़ा. झारखंड के जामताड़ा (Jamtara) में मोबाइल हैक (Mobile Phone Hack) कर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. साइबर सेल ने कर्माटांड़ के सिआटार से दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से आठ महंगे स्मार्टफोन और दर्जन भर अवैध सिम बरामद किया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि साइबर सेल ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है. गिरफ्तार दोनों अपराधी- धीरन तुरी और सुभाष मंडल साइबर अपराध के मामले में पहले भी जेल जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो मोबाइल ऐप के माध्यम से ठगी कर रहे थे. यह शातिर किसी का भी मोबाइल हैक कर उसके बैंक अकाउंट को खाली कर देते थे. उन्होंने लोगों को बैंकिंग से जुड़ी और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां मोबाइल फोन में नहीं रखने की सलाह दी.

सिन्हा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों पर मुंबई, गुजरात, बिहार और झारखंड के लोगों से ठगी का आरोप है. वहीं गिरोह का सरगना राजेश मंडल भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. पुलिस ने जब्त मोबाइल फोन की प्रारंभिक जांच कराई तो उनमें साइबर अपराध के कई सबूत मिले हैं.



गिरफ्तार दोनों शातिरों के विरुद्ध साइबर थाना जामताड़ा में केस दर्ज किया गया है. पुलिस तफ्तीश कर इसके गैंग के बारे में जानकारी जुटा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज