Home /News /jharkhand /

19 साल की उम्र में साइबर अपराध के जरिये बनाई करोड़ों की संपत्ति, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

19 साल की उम्र में साइबर अपराध के जरिये बनाई करोड़ों की संपत्ति, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

गिरफ्तार साइबर अपराधी महेन्द्र मंडल पिछले डेढ़ साल से साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था.

गिरफ्तार साइबर अपराधी महेन्द्र मंडल पिछले डेढ़ साल से साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था.

Jamtara News: गिरफ्तार साइबर अपराधी महेंद्र मंडल साइबर ठगी के पैसे को अपने माता-पिता और भाइयों के खाते में ट्रांसफर करता था. इस पैसे से उसने गांव में 50 लाख रुपए की लागत से घर बनवाया है और विभिन्न खातों में लाखों रुपए जमा कर रखा है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- सुमन भट्टाचार्य

    जामताड़ा- झारखंड का जामताड़ा जिला साइबर क्राइम के लिए देशभर में बदनाम है. हालांकि इस कलंक को मिटाने के लिए स्थानीय पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने 19 वर्ष की उम्र में साइबर अपराध के जरिए लाखों की संपत्ति अर्जित करने वाला शातिर साइबर अपराधी महेंद्र मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उसके पास से 6 मोबाइल, 10 सिमकार्ड, 4 पासबुक, आधार और पैन कार्ड बरामद किये गये.

    साइबर अपराधी महेंद्र मंडल ने बताया कि वह आठवां पास है. महेंद्र मंडल व्हाट्सएप के जरिए लिंक भेज कर लोगों को अपनी जाल में फांसता था और ठगी का शिकार बनाता था. एसपी दीपक कुमार सिन्हा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर विश्वनाथ सिंह की अगुवाई में टीम गठित कर करमाटांड़ थाना क्षेत्र के सियाटांड़ गांव में छापेमारी कर महेंद्र मंडल को उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

    गिरफ्तारी के बाद महेंद्र मंडल ने बताया कि व्हाट्सएप पर लोगों को एटीएम और सिम ब्लॉक होने के नाम पर मैसेज भेजता था और आधार लिंक करने को कहता था. फिर कस्टमर केयर के रूप में अपना नंबर उपलब्ध करवाता था. जब लोग झांसे में आ जाते थे, तो वह एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा कर मोबाइल को हैक करता था और उसके बाद ठगी की घटना को अंजाम देता था. जब तक लोग इस चीज को समझ पाते तब तक उनका अकाउंट खाली हो जाता था.

    साइबर अपराध के जरिए कमाई गई राशि महेंद्र मंडल अपने माता-पिता और भाइयों के खाते में ट्रांसफर करता था. साइबर अपराध के जरिए उसने गांव में 50 लाख रुपए की लागत से घर बनवाया है और विभिन्न खातों में लाखों रुपए जमा करा रखे हैं. पुलिस उसके पास से बरामद बैंक अकाउंट और मोबाइल को खंगालने में जुटी है. महेंद्र मंडल बीते डेढ़ साल से साइबर अपराध की घटना को अंजाम दे रहा था. इसमें उसका एक दोस्त भी भागीदार था.

    Tags: Cyber Crime, Jamtara Cyber Crime, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर