होम /न्यूज /झारखंड /

झारखंड कैश कांड: बंगाल सीआईडी ने जामताड़ा में इरफान अंसारी के घर 3 घंटे तक तलाशे सबूत

झारखंड कैश कांड: बंगाल सीआईडी ने जामताड़ा में इरफान अंसारी के घर 3 घंटे तक तलाशे सबूत

बंगाल पुलिस ने जामताड़ा के अलावा इरफान अंसारी के रांची स्थित आवास की भी तलाशी ली.

बंगाल पुलिस ने जामताड़ा के अलावा इरफान अंसारी के रांची स्थित आवास की भी तलाशी ली.

Jharkhand Cash Scandal: सोमवार को विधायक इरफान अंसारी के जामताड़ा स्थित पर बंगाल सीआईडी टीम ने धमक दी. इस दौरान सभी कमरों की सघन तलाशी ली गई. सूत्रों के मुताबिक आवास में रह रहे कर्मियों से भी पूछताछ भी की गई. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गये. सीआईडी की टीम 12 बजकर 15 मिनट पर यहां पहुंची. और तीन घंटे तक छापेमारी की.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- सुमन भट्टाचार्य

जामताड़ा. हावड़ा कैश कांड की जांच के सिलसिले में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के जामताड़ा कोर्ट रोड स्थित आवास पर बंगाल सीआइडी की टीम ने छापेमारी की. हावड़ा में भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़े गए विधायक इरफान अंसारी फिलहाल बंगाल सीआईडी की रिमांड में है. जहां उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. आपको बता दें कि बंगाल के हावड़ा स्थित पांचला पुलिस ने इरफान अंसारी सहित झारखंड कांग्रेस के अन्य दो विधायकों नमन विक्सल और राजेश कच्छप को 48 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार किया था.

सोमवार को जामताड़ा विधायक  इरफान अंसारी के जामताड़ा आवास पर बंगाल सीआईडी टीम ने धमक दी. विधायक आवास के सभी कमरों की सघन तलाशी ली गई. सूत्रों के मुताबिक आवास में रह रहे कर्मियों से भी पूछताछ की. वही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला गया. सीआईडी की टीम 12 बजकर 15 मिनट पर यहां पहुंची. और तीन घंटे तक रही. छापेमारी के दौरान जामताड़ा टाउन एवं महिला थाने की पुलिस भी मौजूद रही. छापेमारी के दौरान किसी को भी अंदर प्रवेश करने की इजाजत नहीं थी. गेट पर भारी संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी.

सीआईडी की टीम जैसे ही विधायक आवास से बाहर निकले वैसे ही मीडिया कर्मियों ने उन्हें घेर लिया और सवाल पूछने लगे. लेकिन सीआईडी की टीम किसी भी सवालों का जवाब देने से बचते नजर आए. केवल इतना ही बताया कि जांच पड़ताल चल रही है. काफी कुरेदने के बावजूद भी टीम के किसी भी सदस्य ने मीडिया के सवालों का कुछ भी जवाब नहीं दिया.

गौरतलब है कि बीते 30 जुलाई को हावड़ा ग्रामीण एसपी स्वाति भंगालिया की अगुवाई में पांचला थाना क्षेत्र अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास जामताड़ा विधायक के बोर्ड लगे काले रंग की एसयूवी में सवार जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी, खिजरी विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाडी को हिरासत में लिया. इनके पास से पुलिस ने करीब 48 लाख रुपये की भारी-भरकम कैश बरामद की थी. विधायकों ने दलील दी थी कि वे आदिवासी दिवस को लेकर साड़ी खरीदने कोलकाता जा रहे हैं, लेकिन पूछताछ में वे पैसों का कोई ठोस स्त्रोत बता पाने में नाकाम रहे. तकरीबन 16 घंटे की पूछताछ के बाद 31 जुलाई को तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया था. तीनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें बंगाल सीआईडी के हिरासत में भेज दिया गया.

Tags: Jharkhand news, West Bengal Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर