Home /News /jharkhand /

झारखंड: जुमे की नमाज के लिए बंद नहीं किया स्कूल तो जमकर मचा बवाल, ग्रामीणों ने जड़ा ताला

झारखंड: जुमे की नमाज के लिए बंद नहीं किया स्कूल तो जमकर मचा बवाल, ग्रामीणों ने जड़ा ताला

ग्रामीणों ने बीते शुक्रवार को स्कूल पहुंचकर ताला जड़ दिया.

ग्रामीणों ने बीते शुक्रवार को स्कूल पहुंचकर ताला जड़ दिया.

Jamtara News: ग्रामीणों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि शुक्रवार को क्यों स्कूल खोला गया. जुमे की नमाज के लिए स्कूल शुक्रवार को बंद रखा जाए और रविवार को खोला जाए.

    रिपोर्ट- सुमन भट्टाचार्य

    जामताड़ा. झारखंड के जामताड़ा के करमाटांड़ में जुमे की नमाज के लिए जबरदस्ती हाईस्कूल को बंद कराया गया. ग्रामीणों ने बीते शुक्रवार को उत्क्रमित उच्च विद्यालय बिराजपुर परिसर में जमकर हंगामा किया और शिक्षकों पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए स्कूल में ताला जड़ दिया. ग्रामीणों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि शुक्रवार को क्यों स्कूल खोला गया. जुमे की नमाज के लिए स्कूल शुक्रवार को बंद रखा जाए और रविवार को खोला जाए.

    अपनी मांग को लेकर ग्रामीणों ने सुबह 8:00 बजे विद्यालय में ताला जड़ दिया और विरोध-प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि शुक्रवार को विद्यालय बंद रहता है एवं रविवार को खुला रहता है. परंतु प्रधानाध्यापक एवं कुछ शिक्षकों के द्वारा मनमानी करते हुए शुक्रवार को विद्यालय खोला जा रहा है, जबकि मुस्लिम बहुल गांव होने के कारण यहां के बच्चे जुमे की नमाज पढ़ने जाते हैं. इसलिए शुक्रवार को स्कूल बंद रहती है.

    विद्यालय के सचिव देवनारायण मंडल ने बताया कि विभागीय निर्देश के अनुसार शुक्रवार को विद्यालय खोलने का आदेश आया है. जिसके तहत विद्यालय खोला जा रहा है. इसमें कही कोई मनमानी की बात नहीं है.

    सीआरपी मकसूद अंसारी ने बताया कि विभाग से शुक्रवार को स्कूल खोलने की सूचना मिली थी, परंतु पत्र भेजकर प्रत्येक विद्यालय को सूचित किया गया है कि पहले की तरह विद्यालय संचालित किया जाए. फिर भी शिक्षकों ने मनमानी किया है तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

    जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर ने कहा कि सरकारी निर्देश के अनुसार ऊर्दू विद्यालयों को शुक्रवार को बंद रखने का प्रावधान है. जबकि हाईस्कूल रविवार को ही बंद रहते हैं. विराजपुर हाईस्कूल में शुक्रवार को की गई तालाबंदी पर विद्यालय प्रबंधन समिति से जवाब मांगा गया है. विद्यालय कब बंद करना है इस पर सोमवार को विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय लेने को कहा गया है.

    Tags: Jharkhand news, Namaz

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर