Home /News /jharkhand /

word famous city jamtara is known for cyber crime now cctv cameras not working in city bruk

World Famous City जामताड़ा में आसमान की ओर देख रहा कैमरा! कई जगह तो तीसरी आंख पर पड़ी धूल

Jharkhand News: जामताड़ा में कहीं पर वाहन की टक्कर लगने से कैमरे झुक गए, कहीं पर कैमरे का मुंह आसमान की ओर नजर किए हुए हैं.

Jharkhand News: जामताड़ा में कहीं पर वाहन की टक्कर लगने से कैमरे झुक गए, कहीं पर कैमरे का मुंह आसमान की ओर नजर किए हुए हैं.

Jharkhand News: जामताड़ा शहर की निगरानी करने के लिए करीब 7 वर्ष पूर्व इंदिरा चौक, सुभाष चौक, स्टेशन चौक, पुराना कोर्ट मोड़, कायस्थपाड़ा मोड़, समाहरणालय रोड, बस स्टैंड सहित विभिन्न चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं गए थे. कुछ समय तक तो यह कैमरे सही तरीके से काम कर रहे थे. लेकिन बाद में लापरवाही और अनदेखी के कारण इनमें से लगभग सभी कैमरे बंद हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- सुमन भट्टाचार्य

    जामताड़ा. झारखंड का जामताड़ा जिला एक तरह वर्ल्ड फेमस सिटी कहा जाता है. साइबर क्राइम सिटी के नाम से पूरे विश्व में मशहूर जामताड़ा में आने वाले दिनों क्राइम और अधिक बढ़ सकता है. दरअसल ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्यों इस शहर के अधिकांश इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरा अब खराब पड़े हैं, ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से लगाए गए इन कैमरों के खराब होने की वजह से अपराधी बड़े आराम से शहर में किसी आपराधिक घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.

    बता दें, जामताड़ा शहर की निगरानी करने के लिए करीब 7 वर्ष पूर्व इंदिरा चौक, सुभाष चौक, स्टेशन चौक, पुराना कोर्ट मोड़, कायस्थपाड़ा मोड़, समाहरणालय रोड, बस स्टैंड सहित विभिन्न चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं गए थे. कुछ समय तक तो यह कैमरे सही तरीके से काम कर रहे थे. लेकिन बाद में लापरवाही और अनदेखी के कारण इनमें से लगभग सभी कैमरे बंद हो गए हैं. ऐसी स्थिति में इन कैमरों से ना तो शहर के मुख्य चौक चौराहों की निगरानी हो पा रही है और ना ही आपराधिक घटनाओं को नियंत्रण करने का काम हो पा रहा है.

    वाहन की टक्कर लगने से कैमरे झुक 

    सीसीटीवी कैमरों के काम नहीं करने की वजह से शहर में सुरक्षा व्यवस्था भी चरमरा चुकी है. आए दिन कई घटनाएं हो रही है. यदि सीसीटीवी ठीक रहता तो क्राइम करने वालों पर नजर भी रहती और प्रशासन को मदद भी मिलती. लेकिन, अब शहर में कहीं पर वाहन की टक्कर लगने से कैमरे झुक गए, कहीं पर कैमरे का मुंह आसमान की ओर नजर किए हुए हैं. लंबे समय से कैमरा बंद होने से कई बार पुलिस को चोरी सहित अन्य वारदातों के दौरान अपराधियों का सुराग लगाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में सीसीटीवी यानी तीसरी आंख को किसी तारणहार की भी जरूरत है.

    एसडीपीओ ने कही पत्राचार की बात 

    स्थानीय लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन करोड़ों रुपए विकास कार्यों के नाम पर खर्च तो करते हैं. लेकिन, यदि बात सीसीटीवी की मरम्मत की हो तो सभी फंड का रोना रोते हैं. ऐसे में सीसीटीवी खराब पड़े रहने से शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहरवासी चिंतित हैं. कई बार स्थानीय समाजसेवियों ने सीसीटीवी कैमरो की मरम्मत को लेकर प्रशासन से मांग की लेकिन कोई पहल नहीं हुई. इस संबंध में पूछे जाने पर जामताड़ा के एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज ने बताया कि शहर में लगे सीसीटीवी कैमरा को दुरुस्त कराने को लेकर पुलिस विभाग की ओर से जिला प्रशासन को पत्राचार किया जाएगा.

    Tags: CCTV, Jamtara Cyber Crime, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर