Home /News /jharkhand /

COVID-19 Update: झारखंड विधानसभा 31 जुलाई तक सील, MLA और स्टाफ कोरोना संक्रमित

COVID-19 Update: झारखंड विधानसभा 31 जुलाई तक सील, MLA और स्टाफ कोरोना संक्रमित

हिमाचल में कोरोना के मामले.

हिमाचल में कोरोना के मामले.

Jharkahnd COVID-19: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) को 31 जुलाई तक सील कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, विधायक (MLA) और विधानसभा कर्मियों के कोरोना संक्रमित (COVID-19 Positive) होने की सूचना के बाद ये फैसला लिया गया है.

    रांची. झारखंड (Jharkhand) में कोरोना की रफ्तार तेजी होती जा रही है. संक्रमण अब विधानसभा (Assembly) तक पहुंच गया है. कोरोना (COVID-19) के मामले मिलने के बाद अब झारखंड विधानसभा को 31 जुलाई तक सील कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, विधायक और विधानसभा कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना के बाद ये फैसला लिया गया है. मालूम हो कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की है. अब नियमों का उल्लंघन पर 2 साल की जेल या 1 लाख रुपये का जुर्माना जमा करना पड़ सकता है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में बीते बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 39 प्रस्तावों पर मुहर लगी है, जिसमें कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइंस का उल्लंघन संबंधी अध्यादेश की मंजूरी दी गई. इसके तहत दो वर्ष की सजा या एक लाख के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

    तेजी से फैल रहा कोरोना

    झारखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद महामारी की रोकथाम के प्रयास नाकाम साबित हो रहे हैं. प्रदेश में रांची, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा और धनबाद जैसे जिलों में कोरोना संक्रमण चरम पर बताया जा रहा है. लेकिन इस बीच दुनिया के चर्चित मेडिकल जर्नल द लैंसेट (The Lancet) के एक अध्ययन ने चौंकाने वाले तथ्य का खुलासा किया है. बीते दिनों जारी की गई द लैंसेट की रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड के देवघर जिले को इस महामारी से सबसे अधिक खतरा वाले देश के 20 जिलों की सूची में रखा गया है. इस रिपोर्ट की मानें तो बिहार, यूपी और एमपी के अलावा झारखंड के देवघर में भी कोरोना संक्रमण का जोखिम सबसे ज्यादा बताया गया है.

    ये भी पढ़ें: बिहार: घर में एक साल का बेटा, लेकिन तीन महीने से बिना छुट्टी लिए कोरोना से जंग लड़ रही हैं अल्पना

    मेडिकल जर्नल द लैंसेट की स्टडी के मुताबिक, राज्य में देवघर जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा है. मेडिकल जर्नल ने इस जिले को सबसे अधिक खतरों वाले देश के 20 जिलों की लिस्ट में शामिल किया है. मेडिकल जर्नल की मानें तो देवघर देश में कोरोना के मामले में 10वां सबसे खतरनाक जिला है. वहीं बिहार के दरभंगा को इस लिस्ट में टॉप पर रखा गया है. लैंसेट की रिपोर्ट के मुताबिक देवघर में झारखंड के बाकी जिलों की ही तरह आवास, स्वच्छता और मेडिकल सुविधाओं की भारी कमी है. इस वजह से जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है. खासकर मेडिकल सुविधाओं में कमी की वजह से जिले में संक्रमण फैलने की आशंका पर चिंता जताई गई है.

    Tags: Corona Cases, Corona Infected, Corona Update, COVID 19, Jharkhand news, Jharkhand Police, Jharkhnad news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर