लाइव टीवी

झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने उठाई डिप्टी सीएम पद की मांग, सुबोधकांत बोले- जनता ने बड़ी आशाओं से दिया बहुमत
Ranchi News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 23, 2019, 10:02 PM IST
झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने उठाई डिप्टी सीएम पद की मांग, सुबोधकांत बोले- जनता ने बड़ी आशाओं से दिया बहुमत
कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने न्यूज़ 18 से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है.

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का अनुमान पहले भी लगाया जा रहा था कि राज्य में महागठबंधन (झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल) की सरकार बन सकती है. ऐसे में कांग्रेस नेता सुबोधकांत ने कांग्रेस पार्टी को डिप्टी सीएम का पद मिलने की मांग उठाते हुए न्यूज़ 18 से बातचीत की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 10:02 PM IST
  • Share this:
झारखंड. झारखंड (Jharkhand) के चुनावी नतीजे (Election Results) आ चुके हैं. हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुवाई वाले महागठबंधन ने 46 सीटें हासिल कर राज्य में अब ज्यादा सीटों वाली सरकार बनाई है. हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का अनुमान पहले भी लगाया जा रहा था कि राज्य में महागठबंधन (झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल) की सरकार बन सकती है. ऐसे में कांग्रेस नेता सुबोधकांत ने कांग्रेस पार्टी को डिप्टी सीएम का पद मिलने की मांग उठाते हुए न्यूज़ 18 से बातचीत की.

कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने न्यूज़ 18 से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है. जिसके चलते कांग्रेस को डिप्टी सीएम का पद मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि जनता ने बड़ी आशाओं से बहुमत दिया है. कैबिनेट में कांग्रेस की भूमिका पर बात करते हुए सुबोधकांत ने कहा कि मैं अभी बोल दूंगा तो पार्टी से निकाला जाऊंगा. उन्होंने कहा कि गठबंधन पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी.



बता दें कि झारखंड के चुनावी नतीजों का रुझान आने के बाद सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया. वह शाम करीब 8 बजे राजभवन पहुंचे और उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा. इससे पहले, रघुवर दास ने ट्वीट कर कहा था, 'झारखंड की जनता के जनादेश को नमन. झारखंड के विकास के लिए सदैव काम करता रहूंगा, यही मेरा संकल्प है. सभी मतदाताओं और कार्यकर्ता साथियों का आभार.'

इस्तीफे के बाद सीएम रघुवर दास ने कहा, 'राज्यपाल ने नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है. बीजेपी और हमारी अपेक्षा के अनुरूप जनादेश नहीं मिला. हमने पांच साल में राज्य में विकास किया. हम हार की समीक्षा करेंगे.' उन्होंने हेमंत सोरेन और उनके गठबंधन को जीत की बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि विकास के काम को नई सरकार आगे बढ़ाएगी.

ये भी पढ़ें:झारखंड: पहली बार 5 साल राज करने वाले रघुवर दास के सिर पर क्या दोबारा सजेगा ताज?
आप सोच भी नहीं सकते इंटरनेट शटडाउन से कितना बड़ा होता है नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 10:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर