चुनावी मैदान में भाई से हुआ मुकाबला अब सदन में ससुर होंगे निशाने पर

मांडू विधानसभा सीट पर तीन भाइयों में दिलचस्प चुनावी मुकाबला है.

जयप्रकाश भाई पटेल (BJP MLA) चुनाव के दौरान अपने ही बड़े भाई से दो-दो हाथ करते रहे अब उनके ससुर सत्ता पक्ष के विधायक हैं. तो सदन के अंदर दोनों के बीच संघर्ष होता नजर आएगा.

  • Share this:
हजारीबाग. विधानसभा के चुनाव (Jharkhand Election) में पहले भाई से दो-दो हाथ करने के बाद अब सदन में ससुर और दामाद होंगे आमने-सामने. दरअसल आज हम बात कर रहे हैं मांडू विधानसभा (Mandu) के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल की. जयप्रकाश भाई पटेल (BJP MLA) चुनाव के दौरान अपने ही बड़े भाई से दो-दो हाथ करते रहे अब उनके ससुर सत्ता पक्ष के विधायक हैं. तो सदन के अंदर दोनों के बीच संघर्ष होता नजर आएगा.

जयप्रकाश भाई पटेल मांडू विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं. विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने बड़े भाई रामप्रकाश भाई पटेल को शिकस्त दी थी. उनके बड़े भाई रामप्रकाश भाई पटेल झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधानसभा उम्मीदवार थे.

ऐसे में एक ही विधानसभा में दोनों भाई पूरे चुनाव के दौरान आमने-सामने रहे. हालांकि इस चुनाव में जयप्रकाश भाई पटेल ने बड़े भाई को शिकस्त देते हुए मांडू विधानसभा पर कब्जा जमा लिया. लेकिन अब विधानसभा के सदन में मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल को अपने ससुर मथुरा महतो से दो दो हाथ करना होगा.

जयप्रकाश भाई पटेल भारतीय जनता पार्टी विधायक के नाते विपक्ष में बैठेंगे. उनके ससुर विधायक मथुरा महत्व सत्ता पक्ष में होंगे. ऐसे में विपक्ष की भूमिका निभाते हुए जयप्रकाश भाई पटेल सदन में कई मुद्दों को रखेंगे. जिसका जवाब ससुर विधायक मथुरा महत्व को देना होगा.

हालांकि इस पूरे मामले पर जयप्रकाश भाई पटेल कहते हैं की राजनीति के इतिहास में ऐसे कई उदाहरण है. वह चाहते हैं की ससुर मथुरा महतो झारखंड के आंदोलनकारी में से एक हैं और वे मंत्री भी बने. उनका कहना है कि एक विपक्षी विधायक होने के नाते वो जनता की समस्या पुरजोर तरीके से सदन में उठाएंगे.

मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल झारखंड मुक्ति मोर्चा से बगावत कर लोकसभा के चुनाव में पार्टी से अलग हो गए थे. इस बार विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से उम्मीदवार के रूप में खड़े हुए. वही जयप्रकाश भाई पटेल का राजनीतिक इतिहास झारखंड मुक्ति मोर्चा से ही शुरू हुआ था.

यह भी पढ़ें:

कश्मीर में ड्यूटी के दौरान जवान की मौत, एक दिन बाद कुंए में मिला पत्नी का शव

नक्सलियों को नहीं मिल रहा नेता, तेलुगु भाषी चाहते हैं बस्तर पर कब्जा 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.