साहब! सफदरजंग वालों के चलते मेरे बेटे को लोग 'एड्सवा' कहकर बुलाते हैं...

News18

साहब! मैं तो सफदरजंग में अपने बेटे का इलाज करवाने आया था, लेकिन इन्‍होंने तो मुझसे मेरी जिंदगी ही छिन ली. ये शब्‍द झारखंड के गढ़वा में रहने वाले नसीम अहमद के हैं, जिनका बेटा फैजान सफदरजंग अस्‍पताल की गलती से एड्स पीड़ित हो गया है.

  • Share this:
    साहब! मैं तो सफदरजंग में अपने बेटे का इलाज करवाने आया था, लेकिन इन्‍होंने तो मुझसे मेरी जिंदगी ही छिन ली. इनकी गलती से मेरा बेटा नो साल से तिल-तिल मर रहा है. कोर्ट के कहने पर भी सरकार और अस्‍पताल कोई मदद नहीं कर रहा है. ये शब्‍द झारखंड के गढ़वा में रहने वाले नसीम अहमद के हैं, जिनका बेटा फैजान सफदरजंग अस्‍पताल की गलती से एड्स पीड़ित हो गया है.

    साल 2007 में 2007 में नसीम के पांच वर्षीय बेटे फैजान को एनिमिया हो गया था. वे उसका इलाज करवाने के लिए सफदरजंग लेकर आए थे. अस्‍पताल ने गलती से फैजान को एचआईवी संक्रमित सूई लगा दी गई.

    नसीम कहते हैं कि अस्‍पताल के लिए तो यह मामूली गलती थी, लेकिन इससे मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद हो गई. इस मामले में दिल्‍ली हाईकोर्ट ने सफदरजंग अस्‍पताल प्रशासन को बच्‍चे के इलाज का पूरा खर्च उठाने को कहा था. नसीम का कहना है कि कोर्ट के कहने के बाद भी आज तक सफदरजंग या केंद्र सरकार की ओर से कोई मदद नहीं की गई.

    उन्‍होंने बताया कि अब उनका बेटा 16 साल का है और डॉक्‍टरों का कहना है कि उसका एड्स तीसरे चरण में पहुंच गया है. नौ साल से परिवार के लोग ही फैजान के इलाज का पूरा खर्च उठा रहे हैं. नसीम कहते हैं- अब हिम्‍मत जवाब देने लगा है, 'किसी सरकार से मदद की कोई उम्‍मीद नहीं बची है.'

    इन दिनों फैजान गढ़वा-रांची हाइवे पर एक पेट्रोल पंप पर काम करता है. पिता नसीम बताते हैं- पेट्रोल पंप से लेकर मुहल्‍ले में लोग मेरे लाल (फैजान) को चिढ़ाते हैं. छोटे-छोटे बच्‍चे भी उसे एड्सवा कहकर बुलाते हैं.'

    फैजान ने कहा, 'बच्‍चे बहुत चिढ़ाते हैं, इसी कारण हम आगे नहीं पढ़े, लोग कहते हैं तुम्‍हारी शादी नहीं होगी.'

    नसीम ने बताया कि उन्‍हें कोर्ट से न्‍याय पाने के लिए हर तीन महीने में दिल्‍ली आना पड़ता था, जिससे उनका काफी पैसा खर्च हो गया. जबकि कोर्ट के आदेश के बाद भी उन्‍हें कुछ नहीं मिला.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.