खूंटी: बोयदा पाहन दस्ते के 3 नक्सली गिरफ्तार, पिस्टल और गोलियां बरामद
Khunti News in Hindi

खूंटी: बोयदा पाहन दस्ते के 3 नक्सली गिरफ्तार, पिस्टल और गोलियां बरामद
गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान धर्मवीर महतो, अमरजीत मुंडा और करम सिंह मुंडा के रूप में हुई.

एसपी के मुताबिक ये लोगों इलाके में नक्सली बैनर-पोस्टर लगाने से लेकर लेवी उगाहने का काम करते थे. और नक्सली कमांडर बोयदा पाहन के दस्ते के लिये काम करते थे.

  • Share this:
खूंटी. नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मरांगहदा थाना क्षेत्र के तिलमा गांव से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से 15 गोलियां, एक पिस्टल और नक्सली बैनर बरामद किये गये. पुलिस के मुताबिक ये लोग बोयदा पाहन दस्ते के लिए काम करते थे. दहशत फैलाने के लिए इलाके में पोस्टरबाजी करना और लेवी वसूलना इनका काम था.

गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान धर्मवीर महतो, अमरजीत मुंडा और करम सिंह मुंडा के रूप में हुई. इनमें धर्मवीर महतो की तलाश पुलिस को सोमा पाहन हत्याकांड में काफी दिनों से थी. इस मामले में उसपर नामजद एफआईआर दर्ज है.

जवानों ने खदेड़ कर नक्सलियों को पकड़ा



खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस को तिलमा गांव में कुछ नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर एसडीपीओ आशीष महली के नेतृत्व में टीम गठन कर गांव में छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस को देखकर नक्सली भागने लगे. लेकिन जवानों ने पीछा कर तीन नक्सलियों को दबोच लिया.



एसपी के मुताबिक ये लोगों इलाके में नक्सली बैनर-पोस्टर लगाने से लेकर लेवी उगाहने का काम करते थे. ये लोग नक्सली कमांडर बोयदा पाहन के दस्ते के लिये काम करते थे. इनके पास से गोलियां, पिस्टल और नक्सली बैनर बरामद किये गये.

रिपोर्ट- अरविंद कुमार

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर 17 अक्टूबर को आ सकते हैं झारखंड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading