लाइव टीवी

खूंटी: बोयदा पाहन दस्ते के 3 नक्सली गिरफ्तार, पिस्टल और गोलियां बरामद

News18 Jharkhand
Updated: October 7, 2019, 9:04 PM IST
खूंटी: बोयदा पाहन दस्ते के 3 नक्सली गिरफ्तार, पिस्टल और गोलियां बरामद
गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान धर्मवीर महतो, अमरजीत मुंडा और करम सिंह मुंडा के रूप में हुई.

एसपी के मुताबिक ये लोगों इलाके में नक्सली बैनर-पोस्टर लगाने से लेकर लेवी उगाहने का काम करते थे. और नक्सली कमांडर बोयदा पाहन के दस्ते के लिये काम करते थे.

  • Share this:
खूंटी. नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मरांगहदा थाना क्षेत्र के तिलमा गांव से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से 15 गोलियां, एक पिस्टल और नक्सली बैनर बरामद किये गये. पुलिस के मुताबिक ये लोग बोयदा पाहन दस्ते के लिए काम करते थे. दहशत फैलाने के लिए इलाके में पोस्टरबाजी करना और लेवी वसूलना इनका काम था.

गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान धर्मवीर महतो, अमरजीत मुंडा और करम सिंह मुंडा के रूप में हुई. इनमें धर्मवीर महतो की तलाश पुलिस को सोमा पाहन हत्याकांड में काफी दिनों से थी. इस मामले में उसपर नामजद एफआईआर दर्ज है.

जवानों ने खदेड़ कर नक्सलियों को पकड़ा

खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस को तिलमा गांव में कुछ नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर एसडीपीओ आशीष महली के नेतृत्व में टीम गठन कर गांव में छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस को देखकर नक्सली भागने लगे. लेकिन जवानों ने पीछा कर तीन नक्सलियों को दबोच लिया.

एसपी के मुताबिक ये लोगों इलाके में नक्सली बैनर-पोस्टर लगाने से लेकर लेवी उगाहने का काम करते थे. ये लोग नक्सली कमांडर बोयदा पाहन के दस्ते के लिये काम करते थे. इनके पास से गोलियां, पिस्टल और नक्सली बैनर बरामद किये गये.

रिपोर्ट- अरविंद कुमार

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर 17 अक्टूबर को आ सकते हैं झारखंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...