लाइव टीवी

छठ घाटों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने में जुटा प्रशासन

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 23, 2017, 2:56 PM IST
छठ घाटों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने में जुटा प्रशासन
खूंटी में तैयार किए जा रहे छठ घाट

मंगलवार से शुरू हो रहे चार दिवसीय छठ महापर्व को लेकर खूंटी में प्रशासन छठ घाटों को तैयार करने में जुटा हुआ है. सोमवार को जिले के एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा एवं एसडीओ प्रणव कुमार पाल के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने शहर के कई छठ घाटों का निरीक्षण किया.

  • Share this:
मंगलवार से शुरू हो रहे चार दिवसीय छठ महापर्व को लेकर खूंटी में प्रशासन छठ घाटों को तैयार करने में जुटा हुआ है. सोमवार को जिले के एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा एवं एसडीओ प्रणव कुमार पाल के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने शहर के कई छठ घाटों का निरीक्षण किया और वहां की जा रही तैयारियों की जानकारी ली.

इस दौरान एसपी ने तजना नदी में छठ घाट के पास बालू भरे बोरे को रखकर पानी की तेज धार को कम करने की सलाह दी. वहीं साहू तालाब में एसपी ने पानी में बांस बल्ली लगाकर डेंजर जोन बनाने की भी बात कही. ऐसा इसलिए ताकि अर्घ्य के दौरान छठ व्रतियों के साथ किसी प्रकार का कोई हादसा ना हो सके.

छठ घाटों के निरीक्षण के दौरान एसपी के साथ कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे. एसडीपीओ रणवीर सिंह ने बताया कि सभी छठ घाटों में लगभग 25 से 30 की संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जाएगा. साथ ही कई पुलिस अधिकारी भी छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे.

एसडीओ प्रणव पाल ने कहा कि छठ घाटों में दंडाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी. साथ ही विशेष गोताखोर भी मौके पर मौजूद रहेंगे ताकि अगर कोई हादसा हुआ तो तत्काल सहयोग प्रदान किया जा सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2017, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर