खुलासा: साढ़े 12 एकड़ जमीन के विवाद में बीजेपी नेता मागो मुंडा समेत परिवार की हुई हत्या

पुलिस के मुताबिक जमीन विवाद में रिश्तेदार रोतोन मुंडू और खेदन मुंडू ने पीएलएफआई उग्रवादियों की मदद से बीजेपी नेता मागो मुंडा, उनकी पत्नी लखमनी मुंडू और बेटे लिपराय मुंडू की हत्या करवाई.

News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2019, 10:32 PM IST
खुलासा: साढ़े 12 एकड़ जमीन के विवाद में बीजेपी नेता मागो मुंडा समेत परिवार की हुई हत्या
पुलिस के मुताबिक जमीन विवाद में बीजेपी नेता मागो मुंडा, पत्नी और बेटे की हत्या हुई
News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2019, 10:32 PM IST
खूंटी के मुरहू के हेठगोवा गांव में बीजेपी नेता मागो मुंडा, उनकी पत्नी लखमनी मुंडू और बेटे लिपराय मुंडू की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक साढ़े 12 एकड़ जमीन के विवाद में ट्रिपल मर्डर को अंजाम दिया गया. रिश्तेदार ने ही पीएलएफआई उग्रवादियों को सुपारी देकर हत्याकांड को अंजाम दिलवाया. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 4 अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर 3 हथियार और 5 लाख 795 रुपए बरामद किए हैं.

रिश्तेदार से था जमीन का विवाद 

डीआईजी एवी होमकर ने बताया कि विवादित जमीन सीमा देवी, पति डोगे मुंडा के नाम पर है. सीमा देवी की मौत के बाद जमीन को लेकर विवाद शुरू हुआ. यह जमीन सोमा मुंडा और मागो मुंडा के कब्जे में थी. जबकि इसको लेकर रोतोन मुंडू और खेदन मुंडू से विवाद जारी था.

police
पुलिस की गिरफ्त में चार आरोपी


डीआईजी ने मुताबिक आरोपी रोतोन मुंडू अफीम कारोबार से जुड़ा था और उस पैसे का इस्तेमाल उसने इस हत्याकांड में किया. रोतोन मुंडू ने हत्या के लिए पीएलएफआई के एरिया कमांडर चोयता को 10 हजार रुपए एडवांस में दिये थे.

हत्याकांड में पीएलएफआई उग्रवादी भी शामिल

बता दें कि 22 जुलाई को हेठगोवा गांव में अपराधियों ने घर में घुसकर मागो मुंडू, पत्नी लखमनी मुंडू और बेटे लिपराय मुंडू की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस घटना में एक अन्य महिला नौरी देवी उर्फ एतवारी को भी गोली लगी थी. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनमें से रोतोन मुंडू और खेदन मुंडू पुलिस के मुताबिक घटना के साजिशकर्ता हैं. जबकि दो अन्य गिरफ्तार आरोपी सिरका और सागर पीएलएफआई कमांडर चोयता के दस्ते के सदस्य हैं. पुलिस को इस मामले में चार अन्य आरोपियों की भी तलाश है.
Loading...

रिपोर्ट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- BJP नेता, पत्नी और बेटे की घर में घुसकर हत्या, वर्दी पहनकर आए थे हमलावर

रांची में लापता हुए गुजरात के कारोबारी, NIA के नोटिस पर पहुंचे थे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 9:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...