लाइव टीवी

न्याय दिलाने के लिए घर-घर जाकर कानून की जानकारी देगी डालसा

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 9, 2017, 8:11 PM IST
न्याय दिलाने के लिए घर-घर जाकर कानून की जानकारी देगी डालसा
गांव-गांव में कानून की जानकारी देगी डालसा.

गांव-गांव में कानून की जानकारी देगी डालसा.

  • Share this:
झारखंड के खूंटी में सभी को न्याय दिलाने के लिए अभियान की शुरूआत की गई है. (राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण) नालसा के निर्देश पर (जिला विधिक सेवा प्राधिकरण) डालसा के बैनर तले 9 नवंबर से 18 फरवरी 2018 तक 100 दिवसीय न्याय कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है.

कार्यक्रम के जरिए कानून की जानकारी उन लोगों तक पहुंचाई जाएगी जो अब तक इससे पूरी तरह अनभिज्ञ हैं. डालसा प्रधान जिला जज का कहना है कि, गांव के लोगों को नहीं पता कि, न्याय मिलना अब कितना सरल और सुलभ हो गया है. राष्ट्रीय स्तर से लेकर जिला स्तर तक एक प्राधिकार बना है जो नियमित तौर पर निशुल्क कानूनी सहायता, कानूनी साक्षरता का आयोजन करता है.

सौ दिवसीय इस कार्यक्रम में जिले के गांव- गांव में जाकर कानून की जानकारी दी जाएगी. इसके लिए कई टीम गठित की गई हैं. जिसमें न्यायिक दंडाधिकारी, अधिवक्ता और पीएलवी हैं. गांव के घर-घर में जाकर पूरी टीम मिशन को सफल बनाएगी.

प्रधान मुख्य जज बिपिन बिहारी मिश्र ने कहा है कि, न्याय की उम्मीद में अब कोई भी गरीब का मामला लंबित नहीं रहेगा. सरकारी सहायता से गरीब वर्ग के सभी तरह के केस को सुलझाने में मदद दी जाएगी. वहीं सामाजिक कुरीतियों को खत्म करने के लिए व्यापक रूप से प्रयास किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2017, 7:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर