लाइव टीवी

खूंंटी: पुलिस और PLFI उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, नक्सली सुप्रीमो दिनेश गोप फरार

News18 Jharkhand
Updated: February 9, 2019, 9:26 PM IST
खूंंटी: पुलिस और PLFI उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, नक्सली सुप्रीमो दिनेश गोप फरार
फाइल फोटो

खूंटी और गुमला जिले के सीमांकन क्षेत्र सरिता जंगल में पुलिस और PLFI उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान उग्रवादी दिनेश गोप मौके से भागने में सफल रहा.

  • Share this:
झारखंड के खूंटी और गुमला जिले के सीमांकन क्षेत्र सरिता जंगल में पुलिस और PLFI उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. सर्च ऑपरेशन में निकली एसटीएफ टीम को देखते ही पीएलएफआई उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी.  मोर्चा संभालते हुए पुलिस के जवानों ने भी गोलियों की बौछार कर दी. इसी बीच मुठभेड़ के दौरान उग्रवादी दिनेश गोप मौके से भागने में सफल रहा.

जानकारी के मुताबिक खूंटी और गुमला पुलिस की सयुंक्त कार्रवाई के दौरान पीएलएफआई और पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. ये मुठभेड़ रनिया और सरिता के जंगल में हुई. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार दोपहर और शाम दो बार उग्रवादियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई.

मुठभेड़ के दौरान बारिश भी हो रही थी, जिस कारण उग्रवादी बारिश और जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. इनमें दिनेश गोप और गुज्जू गोप भी शामिल थे. बता दें कि दिनेश गोप प्रतिबंधित नक्सली संगठन का सुप्रीमो है. वहीं पुलिस ने सर्च ऑपरेशन में एक बुलेट बाइक जब्‍‍‍त की है. करीब एक घंटे बाद फिर आगे बढ़ने पर उग्रवादियों से दूसरी बार पुलिस की मुठभेड़ हुई. इसमें कुछ उग्रवादियों को गोली लगने की संभावना है. फिलहाल पुलिस उग्रवादियों की तफ्तीश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें-  खूंटी में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, ट्रोला में आग लगाकर ड्राइवर को जलाया

यह भी पढ़ें-  जंगल में घायल नक्सली कमांडर का कर रहे थे इलाज, डॉक्टर समेत चार लोग गिरफ्तार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...