खूंटी में PLFI उग्रवादियों के साथ पुलिस की भीषण मुठभेड़, बच निकला सब जोनल कमांडर, 1 नक्सली गिरफ्तार

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

Police- Naxal Encounter: पुलिस के मुताबिक सब जोनल कमांडर लाका पाहन अपने दस्ते के सदस्यों के साथ मोटरसाइकिल से लेवी वसूलने गांव गया था. वहां से लौटने के दौरान पुलिस से आमना-सामना हुआ.

  • Share this:
रिपोर्ट- अरविंद सिंह 

खूंटी. झारखंड के खूंटी जिले के मुरहू थाना इलाके में रविवार को पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ (Police- Naxal Encounter) हुई. हालांकि इस मुठभेड़ में संगठन का सब जोनल कमांडर लाका पाहन बच निकला. मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से करीब 45 राउंड गोलियां चलाई गईं. लेकिन पुलिस बल को भारी पड़ता देख लाका पाहन का दस्ता मोटरसाइकिल छोड़ जंगल की ओर भाग निकले. हालांकि पुलिस ने एक उग्रवादी को हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार उग्रवादी अड़की थानाक्षेत्र के मुर्गीडीह का रहने वाला बांदु हस्सा पूर्ति है. पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा समेत अलग-अलग बोर की जिंदा गोलियां बरामद की हैं.

मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस को लाका पाहन के बारे में गुप्त सूचना मिली थी कि वह अपने दस्ते के साथ लेवी वसूलने सायको थाना क्षेत्र के बुरजू गांव पहुंचने वाला है. इस सूचना पर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में छापेमारी दल गठित कर मौके के लिए रवाना किया गया. इसी दौरान लोवाडीह-गोवा सड़क पर गुटीगढ़ा मोड़ के पास पीएलएफआइ दस्ते के साथ पुलिस का आमना-सामना हो गया. पुलिस को देखते ही पीएलएफआई उग्रवादियों ने निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान दोनों ओर से करीब 45 राउंड फायरिंग हुई.
पुलिस के मुताबिक लाका पाहन अपने दस्ता के सदस्यों के साथ मोटरसाइकिल से लेवी वसूलने बुरजू गांव गया था. चार मोटरसाइकिल से सभी वहां से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान उनका पुलिस के साथ आमना-सामना हुआ. मुठभेड़ शुरू होते ही सभी उग्रवादी मोटरसाइकिल छोड़कर पैदल जंगल की ओर भाग निकले. मुठभेड स्थल से पुलिस ने चार मोटरसाइकिल बरामद की है.

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक देशी कट्टा, 7.62 एमएम की 9 जिंदा गोली, 315 बोर की छह जिंदा गोली, 303 बोर की दो जिंदा गोली, एके-47 का 14 खोखा, 7.62 एमएम का एक खोखा, पीएलएफआइ का पर्चा और चार मोटरसाइकिल बरामद की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज