ग्रामसभा ने महिला की आबरू की कीमत लगाई 1 लाख, गांव के 3 लोगों ने किया गैंगरेप

21 जुलाई को महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. 23 जुलाई को इस मसले पर ग्राम सभा की बैठक हुई. जिसमें 3 आरोपियों पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

News18 Jharkhand
Updated: July 29, 2019, 3:37 PM IST
ग्रामसभा ने महिला की आबरू की कीमत लगाई 1 लाख, गांव के 3 लोगों ने किया गैंगरेप
पलवल में नाबालिगा से रेप
News18 Jharkhand
Updated: July 29, 2019, 3:37 PM IST
खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के कुरूंगा गांव में ग्रामसभा ने एक महिला की आबरू की कीमत एक लाख रुपया लगाई. दरअसल महिला के साथ कुछ दिन पहले गांव के तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. गांववालों के जरिये यह मामला ग्रामसभा में पहुंचा. ग्रामसभा ने तीनों आरोपियों पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाकर मामले को रफा-दफा कर दिया. साथ ही पुलिस तक बात नहीं पहुंचाने का फरमान सुनाया.

गुप्त चिट्ठी से एसपी को मिली जानकारी 

हालांकि एक गुप्त चिट्ठी के माध्यम से घटना की जानकारी एसपी आलोक को मिली. इसके बाद एसपी ने अड़की पुलिस को इस मामले में संवेदशीलता से काम करने का निर्देश दिया. उधर सामूहिक दुष्कर्म से आहत पीड़िता घर छोड़कर मायके चली गई. पूरी घटना 21 जुलाई की बताई गई है.

21 जुलाई को हुआ था गैंगरेप 

जानकारी के मुताबिक 21 जुलाई को पीड़िता के नए घर की पूजा थी. पूजा के बाद देर रात लंबू उर्फ डोडा उर्फ बुधु मुंडा, कुदापीड़ी गांव निवासी शीतल मुंडा और कुरुंगा गांव निवासी लाटेया मुंडा ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. 23 जुलाई को इस मसले पर ग्राम सभा की बैठक हुई. बैठक में ग्राम प्रधान सागर मुंडा समेत अन्य सदस्यों ने दुष्कर्म के आरोपितों से जुर्माने के तौर पर एक लाख रुपये देने का आदेश देकर मामले को रफा-दफा करने का फरमान सुनाया.

gang rape
गैंगरेप मामले में ग्रामीणों ने बंद कर रखी है जुबान (सांकेतिक तस्वीर)


गांववाले अभी भी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. हालांकि रविवार को पंचायत की मुखिया पीड़िता को थाने तक लाई, लेकिन पीड़ित ने भी पुलिस को कुछ भी बताने से इनकार कर दिया.
Loading...

पुलिस की लोगों से सहयोग करने की अपील 

अड़की थानाप्रभारी विक्रांत ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस हर पहलू पर पड़ताल कर रही है. संवेदनशील इलाका होने के कारण कोई भी मुंह नहीं खोल रहा है. बावजूद इसके हर हाल में आरोपियों को ढूंढ़ लिया जाएगा.

खूंटी एसपी आलोक ने कहा कि जिस तरह की घटना करूंगा गांव में घटी है, वह शर्मनाक है. इस तरह की घटना में लोगों को सहयोग करना चाहिए, ताकि पुलिस आरोपियों तक पहुंच सके.

बात दें कि इससे पहले कुरूंगा गांव पत्थलगड़ी को लेकर चर्चा में रहा है.

इनपुट- अरविंद कुमार

ये भी पढ़ें- चतरा में बैंक से 23 लाख रुपये की लूट, बिहार की तरफ भागे अपराधी

बेशर्म..बात करने की तमीज नहीं है, रोड के लिए पूछने पर रांची मेयर का जवाब, ऑडियो वायरल

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...