लाइव टीवी

पीएम मोदी के हाथों सम्मानित होंगी गनालोया की मुखिया

Shailendra | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: April 19, 2017, 9:49 AM IST
पीएम मोदी के हाथों सम्मानित होंगी गनालोया की मुखिया
फोटो-ईटीवी

झारखंड के खूंटी जिले के गनालोया पंचायत की मुखिया हन्ना डोढराय को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्मानित करेंगे . लखनऊ में पंचायती राज दिवस के मौके पर 24 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम में मुखिया डोढराय सम्मानित होंगी.

  • Share this:
झारखंड के खूंटी जिले के गनालोया पंचायत की मुखिया हन्ना डोढराय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे. लखनऊ में पंचायती राज दिवस के मौके पर 24 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम में मुखिया डोढराय सम्मानित होंगी.

जिले की किसी मुखिया को प्रधानमंत्री के हाथों सम्मानित होने का यह पहला अवसर होगा. पंचायती राज संस्थाओं के सशक्तिकरण के लिए उल्लेेेखनीय योगदान देने के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा.

मुरहू प्रखंड के तहत आने वाली गनालोया पंचायत इसके गांवों में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं की गवाह हैं. ग्राम सभाओं के जरिए योजनाओं के चयन की कवायद हो या योजनाओं के बारे में जानकारी देने की पहल, पंचायत की मुखिया हन्ना डोढराय ऐसी बैठकों में नियमित रूप से नजर आती हैं.

यही कारण है कि 24 अप्रैल को जब देश दूसरी बार पंचायती राज दिवस मनाएगा तो इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी हन्ना डोढराय को पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार- 2017 से सम्मानित करेंगे. मुखिया को मिलने वाले इस सम्मान से अन्य पंचायती जनप्रतिनिधि भी बेहद उत्साहित हैं.

अभी कुछ दिन पहले की ही बात है, जब जिले के तीन मुखिया के खिलाफ सरकारी राशि में अनियमितता बरतने एवं गबन को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकलापों को लेकर सवाल खड़े होने लगे थे. ऐसे में पंचायती राज पुरस्कार के लिए गनालोया पंचायत की मुखिया का चयन एक बार फिर से जनप्रतिनिधियों के प्रति लोगों में विश्वास को बढ़ाने में कारगर साबित होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 19, 2017, 9:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर