लाइव टीवी

सीएम रघुवर दास ने इंडियन ऑयल के स्मार्ट टर्मिनल का किया उद्घाटन

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 29, 2017, 6:25 PM IST
सीएम रघुवर दास ने इंडियन ऑयल के स्मार्ट टर्मिनल का किया उद्घाटन
खूंटी में इंडियन ऑयल के टर्मिनल का उद्घाटन करते सीएम रघुवर दास

इंडियन ऑयल का खूंटी स्थित स्मार्ट टर्मिनल आज से चालू हो गया. टर्मिनल का उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया. उनके साथ सांसद कड़िया मुंडा, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, इंडियन ऑयल के डायरेक्टर (पाइप लाइन) अनीश अग्रवाल, बिहार - झारखंड कार्यालय के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शैलेंद्र कुमार शर्मा सहित कई वरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

  • Share this:
इंडियन ऑयल का खूंटी स्थित स्मार्ट टर्मिनल आज से चालू हो गया. टर्मिनल का उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया. उनके साथ सांसद कड़िया मुंडा, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, इंडियन ऑयल  के डायरेक्टर (पाइप लाइन) अनीश अग्रवाल, बिहार - झारखंड कार्यालय के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शैलेंद्र कुमार शर्मा सहित कई वरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

अपने संबोधन में सीएम ने केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, सासंद कडिया मुंडा  सहित आईओसी के अधिकारीयों को धन्यवाद देते हुए कहा कि झारखण्ड विकास की तरफ बढ़ गया है, जिसकी शुरुआत भगवान बिरसा मुंडा की धरती खूंटी से हुई है. सीएम ने कहा कि देश में झारखण्ड के छ: जिले आज भी पिछड़े जिलों में शुमार हैं, जिनमें से एक खूंटी है. खूंटी के पिछड़ेपन के लिए उन्होंने विपक्ष पार्टियों को जिम्मेवार बताया.  सीएम ने अपने संबोधन में लोगों को सफाई पर ध्यान देने की भी अपील की, नहीं तो मामला दर्ज कर जुर्माना वसूलने की चेतावनी दी.

खूंटी में 32 एकड़ में बने अत्याधुनिक इक्यूपमेंट से लैस डिपो के शुरू होने से आम लोगों को काफी लाभ मिलेगा. इस टर्मिनल से झारखंड के रांची, खूंटी, सिमडेगा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, गढ़वा, डालटेनगंज, रामगढ़, लोहरदगा एवं गुमला में पेट्रोलियम उत्पाद भेजा जाएंगे. टर्मिनल की भंडारण क्षमता 80,000 किलोलीटर की है. इस टर्मिनल की खास बात ये है कि एक बार में टर्मिनल से 16 टैंकरों में लोडिंग हो सकेगी. एक टैंकर के लोडिंग में 15-20 मिनट का समय लगेगा. चालू होने से अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 600 लोगों को रोजगार मिलेगा.

(ज्योत्षना की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2017, 12:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर