कुख्यात मानव तस्कर पन्नालाल महतो पुलिस के हत्थे चढ़ा

खूंटी थाना क्षेत्र के खूंटी टोला से कुख्यात अंतरराज्यीय मानव तस्कर पन्ना लाल महतो को गिरफ्तार कर लिया गया.

News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 9:29 PM IST
कुख्यात मानव तस्कर पन्नालाल महतो पुलिस के हत्थे चढ़ा
खूंटी - कुख्यात मानव तस्कर पन्नालाल को पुलिस ने खूंटी टोला से गिरफ्तार किया.
News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 9:29 PM IST
खूंटी थाना क्षेत्र के खूंटी टोला से कुख्यात अंतरराज्यीय मानव तस्कर पन्ना लाल महतो को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पन्ना लाल खूंटी टोला स्थित अपने घर आया हुआ है. इसी सूचना पर पुलिस छापेमारी करने गई. ऐसे में पुलिस को देखते ही मानव तस्कर पन्ना लाल भागने लगा. लेकिन फिर पुलिस ने पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया. पुलिस ने पन्ना लाल के घर से एक फॉर्च्यूनर कार और उसमें रखे लेनदेन के कागजात, कई बैंकों के एटीएम कार्ड और पासबुक बरामद किए. साथ ही पुलिस को एक डायरी भी मिली है जिसमें तस्करी से संबंधित लेन देन का हिसाब किताब है.

इस पूरे मामले की जानकारी खूंटी हेडक्वार्टर डीएसपी जयदीप लकड़ा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में देते हुए कहा कि पुलिस पन्ना लाल को लंबे समय से तलाश रही थी. बता दें कि पन्ना लाल पर खूंटी में 12, गुमला में 2 , रांची में 1 और दिल्ली सहित कुल 17 मामले दर्ज हैं. पन्नालाल पर आरोप है कि वह झारखंड से लड़कियों को दिल्ली के साथ-साथ विदेश भी भेजता है. पन्ना लाल 2014 में भी जेल जा चुका है और जेल से छूटते ही वह फिर से तस्करी में संलिप्त हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार मानव तस्करी से उसने झारखंड से लेकर दिल्ली तक संपत्ति अर्जित की है. बताया जा रहा है कि उसने खूंटी टोला और फुदी में 7 एकड़, रांची के अरगोड़ा में दो जगहों पर लगभग 2 एकड़ और दिल्ली में 80 डिसमील जमीन खरीदी है. वह महंगी गाड़ी फॉर्च्यूनर कार से घूमता है. इस कुख्यात को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. पुलिस को उम्मीद है कि इसकी गिरफ्तारी से मानव तस्करी के मामलों से संबंधित कई तरह की जानकारियां मिलेंगी.

(खूंटी से अरविंद सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - रांची में शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी के घर खाया खाना

ये भी पढ़ें - इस वजह से अधर में लटका 12 होनहार महिला खिलाड़ियों का भविष्य
First published: July 19, 2019, 8:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...