अपना शहर चुनें

States

झारखंड : अमित मुंडा दस्ते के नक्सली चूजा को खूंटी पुलिस ने खदेड़कर पकड़ा

जंगल में पकड़े गए नक्सली के साथ खूंटी पुलिस के अधिकारी.
जंगल में पकड़े गए नक्सली के साथ खूंटी पुलिस के अधिकारी.

खूंटी के जंगल में पुलिस को देखते ही कुछ युवक भागने लगे. तब पुलिस ने उनका पीछा किया और एक नक्सली को पकड़ने में सफल रही. इस बीच अंधेरे और जंगल का फायदा उठाकर अन्य नक्सली भागने में कामयाब हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 10:14 PM IST
  • Share this:
खूंटी. भाकपा माओवादी का एक नक्सली हथियार और नक्सली पर्चा के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी का यह सेहरा खूंटी पुलिस (Khunti Police) के सिर पर बंधा. इस बारे में खूंटी के एसपी आशुतोष शेखर (SP Ashutosh Shekhar) ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी संगठन के कुछ लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए सायको थाना क्षेत्र के उबरू और एदेलडीह गांव के जंगल में जुटने वाले हैं. इस सूचना के बाद खूंटी पुलिस ने एक टीम का गठन किया और इन नक्सलियों (naxalite) की धर-पकड़ की पूरी योजना तैयार की गई.

खदेड़ कर पकड़ा गया एक नक्सली

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि इसके बाद खूंटी एसडीपीओ आशिष महली और अपर पुलिस अधीक्षक रमेश कुमार के नेतृत्व में जिला पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाया. यह टीम एदेलडीह गांव के जंगलों में गई और नक्सलियों की तलाश में जुट गई. इस बीच जंगल में पुलिस को देखते ही कुछ युवक भागने लगे. तब पुलिस ने उनका पीछा किया और एक नक्सली को पकड़ने में सफल रही. इस बीच अंधेरे और जंगल का फायदा उठाकर अन्य नक्सली भागने में कामयाब हो गए.




पहले से दर्ज हैं छह मामले

पकड़े गए नक्सली की जब तलाशी ली गई तो उसके पास से एक पिस्टल, कुछ गोलियां और माओवादी बैनर बरामद हुए. पूछताछ करने पर इस नक्सली ने अपना नाम सुखराम पूर्ती उर्फ चोया उर्फ चूजा उर्फ लेबड़ा बताया. इसके ऊपर पहले से 6 मामले दर्ज हैं. इन मामलों में पोस्टर-बैनर लगाना, हथियार सप्लाई करना और लेवी वसूली सहित अन्य कांड शामिल हैं. खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पकड़ा गया सुखराम पूर्ती अमित मुंडा दस्ते के लिए काम करता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज