लाइव टीवी

खूंटी के बढ़ानी जंगल में पुलिस-नक्‍सली मुठभेड़, एएसआई व कोबरा जवान शहीद
Khunti News in Hindi

News18Hindi
Updated: June 7, 2018, 6:08 PM IST

खूंटी में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान और एक एएसआई शहीद हो गये.

  • Share this:
खूंटी और सरायकेला जिले के सीमा पर स्थित बढ़ानी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर  मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एक एएसआई और एक कोबरा जवान शहीद हो गए. शहीद एएसआई बनवा उरांव कुचाई थाना में पदस्थापित थे.

पुलिस को सूचना मिली थी कि बढ़ानी जंगल में कुख्यात नक्सली महाराज प्रामाणिक और अमित मुंडा अपने दस्ते के साथ कोई बड़ी बैठक करने वाला है. इसी सूचना पर जिला पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन शुरू किया. जंगल में छापेमारी करने गयी टीम को जैसे ही नक्सली सामने आते देखा अंधाधुंध फायरिंग करने लगे. चूंकि नक्सली पहाड़ी के ऊपर से गोलीबारी कर रह थे और पुलिस पहाड़ी के सुरंगनुमा रास्ते पर फंस गयी थी. इसका नक्सलियों ने भरपूर फायदा उठाया और फायरिंग करते रहे. हालांकि पुलिस की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गयी. लेकिन पुलिस की गोलियां पहाड़ी और झाड़ियों के बीच नक्सलियों तक नहीं पहुंच पा रही थी.

इस भीषण मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान मौके पर शहीद हो गया. जबकि एएसआई गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल एएसआई को समय रहते इलाज नहीं मिल पाया. लगभग 3 घंटे बाद डॉक्टरों की टीम घटनास्थल पर पहुंची. जिसके बाद एएसआई को मृत घोषित कर दिया गया. मुठभेड़ करीब 4 घंटे तक चली. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 7, 2018, 9:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर