लाइव टीवी

हेमंत सोरेन का सीएम रघुवर दास पर तीखा हमला, छत्तीसगढ़ी चूहा झारखंड को कुतर रहा है

News18 Jharkhand
Updated: September 27, 2019, 3:10 PM IST
हेमंत सोरेन का सीएम रघुवर दास पर तीखा हमला, छत्तीसगढ़ी चूहा झारखंड को कुतर रहा है
हेमंत सोरेन ने कहा कि पूर्ण बहुमत वाली बीजेपी सरकार का मुखिया छत्तीसगढ़ से मजदूर बनकर आया और मालिक बनकर बैठ गया.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 19 साल में झारखंड में 16-17 साल बीजेपी ने शासन किया है. इन वर्षो में बीजेपी ने यहां के आदिवासियों और झारखंडियों के हक और अधिकार को लूटने का काम किया है.

  • Share this:
खूंटी. झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है. इसी के साथ नेताओं के जुबान भी तल्ख होते जा रहे हैं. बदलाव यात्रा (Badlaw Yatra) के सिलसिले में खूंटी पहुंचे नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने सीएम रघुवर दास (Raghuvar Das) पर तीखा हमला बोला. कचहरी मैदान में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी चूहा झारखंड को कुतरने का प्रयास कर रहा है. केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं को कुतरा जा रहा है. और ये चूहा मंत्री और अधिकारी भी हैं.

हम यहां के जमींदार 

सीएम पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि झारखण्ड में ऐसी व्यवस्था है कि यहां जमींदारी है. और हम यहां के हैं, तो जमींदार हैं. कोई छत्तीसगढ़ी यहां का जमींदार कैसे हो सकता है. मॉब लिंचिंग की घटना पर निशाने साधते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड अब लिंचिंग पैड बन गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 19 साल में झारखंड में 16-17 साल बीजेपी ने शासन किया है. इन वर्षो में बीजेपी ने यहां के आदिवासियों और झारखंडियों के हक और अधिकार को लूटने का काम किया है. सीएनटी-एसपीटी एक्ट, भूमि अधिग्रहण कानून, वन अधिकार कानून और नियोजन नीति को बदलकर यहां की जमीन को लूटने का काम किया. यदि जेएमएम नहीं होता, तो सीएनटी-एसपीटी एक्ट नहीं बच पाता.

सरकार बेगुनाहों को भेज रही जेल 

बतौर हेमंत रघुवर सरकार बेगुनाहों को जेल में डाल रही है. आज भी हजारों युवा जेल में बंद हैं. पूर्ण बहुमत वाली बीजेपी सरकार का मुखिया छत्तीसगढ़ से मजदूर बनकर आया और मालिक बनकर बैठ गया. उन्होंने कहा कि राज्य में सब कुछ ऑनलाइन हो गया है, जिससे बुजुर्ग और अनपढ़ों को परेशानी हो रही है. सरकार डिजिटल डकैत के रूप में काम कर रही है.

इनपुट- अरविंद कुमारये भी पढ़ें- कोल्हान में जन आशीर्वाद यात्रा शुरू, सीएम बोले- वंशवादी पार्टियों की जागीर नहीं है झारखंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 3:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर