लाइव टीवी

योजनाओं का बहिष्कार करनेवाले ग्रामीणों डीसी कर रहे जागरूक

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 10, 2017, 7:16 PM IST
योजनाओं का बहिष्कार करनेवाले ग्रामीणों डीसी कर रहे जागरूक
डॉ मनीष रंजन डीसी, खूंटी

खूंटी में पिछले चार महीनों से खूंटी प्रखंड के लगभग सभी पंचायतो में सरकारी योजनाओं का बहिष्कार किया जाता रहा है. अब जिले के डीसी ग्रामीणों को जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें भारतीय कानून की जानकारी देने का काम कर रहे हैं.

  • Share this:
खूंटी में पिछले चार महीनों से खूंटी प्रखंड के लगभग सभी पंचायतो में सरकारी योजनाओं का बहिष्कार किया जाता रहा है. अब जिले के डीसी ग्रामीणों को जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें भारतीय कानून की जानकारी देने का काम कर रहे हैं. जिले के सभी जिला परिषद् सदस्य, मुखिया, वार्ड पार्षद पंचायत समिति सदस्य और ग्राम प्रधान के साथ बैठक कर उन्हें विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारियां दी जा रही हैं ताकि खूंटी का विकास हो सके.

खूंटी के नगर भवन में जिले के सभी पंचायती राज संस्था के जनप्रतिनिधियों के बीच डीसी डॉ. मनीष रंजन ने कड़े शब्दों में कहा कि आपको सरकारी योजनाएं नहीं चाहिए तो गांव में बिजली ख़राब होती है तो सरकारी कर्मचारियों को फ़ोन करके बिजली की मांग क्यों करते हैं. शौचालय और अन्य योजनाओं का बहिष्कार क्यों करते हैं. डीसी ने असामाजिक तत्वों से बचने और उन्हें गांव में नहीं आने देने की अपील की.

बता दें कि जिले में योजनाओं का बहिष्कार के बाद कई महत्वपूर्ण योजनाए ठप हैं. खासकर ग्रामीण इलाकों में किसी प्रकार की योजनाएं शुरू नहीं होने के कारण डीसी ने लोगों से योजनाओं को लेने की अपील करते हुए कहा कि हम सब मिलजुलकर काम करें. साथ ही कानून का पालन करें. कानून अपना करेगी.

डीसी ने सभी जनप्रतिनिधियों को कानून का उल्लंघन नहीं करने का निर्देश देते हुए कहा कि जिले को 20 दिनों के भीतर ओडीएफ घोषित किया जाना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2017, 7:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर