लाइव टीवी

खूंटी: अगवा जवान की पत्नी बोली, 'हम भी आदिवासी हैं, फिर क्यों पति को बंधक बनाया'
Khunti News in Hindi

News18Hindi
Updated: June 28, 2018, 11:40 PM IST

गुमला के कमादरा पोकल के रहने वाले अगवा हुए जवान सियोन सुरीन के पिता हरदुगन सुरीन ने पत्थलगड़ी समर्थकों से बेटे को छोड़ने की अपील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 28, 2018, 11:40 PM IST
  • Share this:
झारखंड के खूंटी में पत्थलगड़ी को लेकर चल रहे विवाद में पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा अगवा किए गए तीन जवानों का दो दिन बाद भी पता नहीं चल पाया है. अगवा किए गए तीनों जवान बीजेपी सांसद करिया मुंडा के अनिगड़ा गांव स्थित घर की सुरक्षा में लगे थे. जिन्हें पत्थलगड़ी समर्थकों ने बीते मंगलवार को अगवा किया था. उन तीन में से एक गुमला के कमादरा पोकल के रहने वाले सियोन सुरीन भी शामिल हैं. पुलिस अभी तक किसी का पता नहीं लगा पाई है.

गुमला के कमादरा पोकल के रहने वाले अगवा हुए जवान सियोन सुरीन के पिता हरदुगन सुरीन ने पत्थलगड़ी समर्थकों से बेटे को छोड़ने की अपील की है. जवान के पिता हरदुगन सुरीन ने पत्थलगड़ी समर्थकों से अपील करते हुए कहा कि पत्थलगड़ी वाले भी आदिवासी हैं. वो हमारे बेटे को अगवा कर ले गए हैं. ये सरासर गलत है. हरदुगन सुरीन ने कहा, ‘मैं पत्थलगड़ी समर्थकों से अपील करता हूं कि वो हमारे बेटे को रिहा कर दें. ’

वहीं जवान सियोन सुरीन की पत्नी ललित सुरीन ने कहा, ‘पत्थलगड़ी मामले को लेकर आंदोलन करने वाले भी आदिवासी हैं और हमारा परिवार भी आदिवासी है. ऐसे में हमारे पति को क्यों सताया जा रहा है. पति को क्यों बंधक बनाया गया है. उन्हें जल्द से जल्द मुक्त करें.’

बता दें, अगवा के गए तीन जवानों में से एक सुबोध कुजूर लातेहार के रहने वाले हैं. सुबोध कुजूर लातेहार जिले के महुवाडाड प्रखंड के चैनपुर पंचायत के सेमरबुढानी गांव के रहने वाले हैं. उनके अपहरण की सूचना के बाद से गांव में उनके घरवाले परेशान हैं. सुबोध के परिवार में माता-पिता के अलावा दो भाई और दो बहन हैं. घर में सुबोध एक मात्र कमाने वाला है. उसी के सहारे पूरे परिवार का भरण-पोषण चलता है. ऐसे में सुबोध के अपहरण की सूचना से घरवालों की चिंता बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें- भूतों से छुटकारा पाने के लिए इस थाने में हर महीने होता है पूजा-पाठ!

प. बंगाल से जम्मू जा रहे 9 BSF जवान लापता: 8 धनबाद, एक वर्धमान स्टेशन से गायब

कुंदन कुमार सिंह के घर में चल रहीं थी शादी की तैयारी, पहुंची शहीद होने की खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2018, 11:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर