लाइव टीवी

कई हत्याओं का वांछित पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 31, 2017, 1:10 AM IST
कई हत्याओं का वांछित पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार
अश्विनी कुमार सिन्हा एसपी, खूंटी

झारखंड में खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी सबजोनल कमांडर जीदन गुड़िया दस्ते के उग्रवादी मांता बरजो को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
झारखंड में खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी सबजोनल कमांडर जीदन गुड़िया दस्ते के उग्रवादी मांता बरजो को गिरफ्तार कर लिया है. अपहरण और हत्या मामले को लेकर पुलिस मांता बरजो को पांच वर्षों से तलाश रही थी. इसकी गिरफ्तारी के बाद से पुलिस ने राहत की सांस ली है.

गिरफ्तार उग्रवादी अपहरण के बाद हत्या कर देने के लिए कुख्यात था. सोमवार को खूंटी पुलिस ने इस कुख्यात को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. मांता बरजो ने जलेश्वर महतो, शंकर नाग, सुमित भेंगरा और बेर्गा का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी थी. उसने अनिल डोडराय नामक व्यवासी का अपहरण भी हत्या करने की नीयत से किया था. लेकिन पुलिस ने समय रहते व्यवसायी अनिल डोडराय को मुक्त करा लिया था.

खूंटी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने अपने कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेस कर गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि खूंटी पुलिस उसे कई हत्याओं के मामले में वर्षों से तलाश रही थी. उन्होंने कहा कि सोमवार को उसकी गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर ही संभव हो पाई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2017, 1:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर