Assembly Banner 2021

खूंटी: पुलिस ने 5 दिन में 32 एकड़ अफीम की खेती को किया नष्ट, 5 तस्कर गिरफ्तार

खूंटी में पुलिस ने 32 एकड़ अफीम की फसल को नष्ट किया (फाइल फोटो)

खूंटी में पुलिस ने 32 एकड़ अफीम की फसल को नष्ट किया (फाइल फोटो)

खूंटी पुलिस ने पिछले पांच दिनों में जिले के खूंटी, अड़की, मारंगहादा, सोयको और मुरहू थाना इलाकों में 32 एकड़ अफीम की फसल को नष्ट किया.

  • Share this:
खूंटी- जिले में पुलिस (Police) ने अफीम की खेती (Opium Cultivation) के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. पिछले पांच दिनों में पुलिस ने जिले के खूंटी, अड़की, मारंगहादा, सोयको और मुरहू थाना इलाकों में 32 एकड़ अफीम की फसल को नष्ट (Destroy) कर दिया. इनमें 10 एकड़ फसल अड़की के रूमचु बेड़ा गांव के पास नदी किनारे नष्ट किया गया. एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि अब खेत मालिकों का पता लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एसपी के मुताबिक अफीम की खेती के खिलाफ अभियान चलाने के लिए कई टीमें बनाई गई हैं, जो अफीम की खेती को चिह्नित कर नष्ट कर रही हैं. एसपी ने लोगों से इस सिलसिले में सूचना देने की अपील की. सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा.

4 किलो अफीम के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार 

पुलिस ने गुरुवार को मारंगहादा थानाक्षेत्र के लोबोदाग मोड़ से तीन और सालगाडीह गांव से दो अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए इन्हें गिरफ्तार किया. इनके पास 4 किलो 600 ग्राम अफीम और एक लाख 91 हजार रुपये नकद बरामद किये गये. पूछताछ में तस्करों ने अपना नाम सैमुएल हस्सा, जोसेफ हस्सा, लकड़ी मुंडा, डेबा मुंडा और वजीर खान बताया. सभी खूंटी जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पांचों को जेल भेज दिया.



अफीम की खेती के खिलाफ महाअभियान शुरू
बता दें कि पुलिस मुख्यालय की ओर से राज्यभर में अफीम की खेती के खिलाफ महाअभियान शुरू किया गया है. इसके तहत सभी जिलों के एसपी को अफीम की खेती के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है. इस दिशा में चतरा पुलिस ने अबतक 30 एकड़ अफीम की खेती को नष्ट करने में सफलता पाई है.

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- टेरर फंडिंग मामले में पीएलएफआई सरगना दिनेश गोप की दोनों पत्नियां गिरफ्तार 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज