कोचांग गैंगरेप: फादर अल्फांसो समेत 6 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

कोचांग गैंगरेप में फादर अल्फांसो, जॉन जोनस टुडू, बलराम समद, बाजी समद उर्फ टकला, जोनास मुंडा, अजुब सांडी पूर्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई

News18 Jharkhand
Updated: May 17, 2019, 3:47 PM IST
कोचांग गैंगरेप: फादर अल्फांसो समेत 6 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा
कोचांग गैंगरेप के दोषी
News18 Jharkhand
Updated: May 17, 2019, 3:47 PM IST
कोचांग गैंगरेप के सभी 6 दोषियों को खूंटी कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. न्यायाधीश राजेश कुमार की अदालत ने ये फैसला सुनाया है. सजा के अलावा दोषियों पर डेढ़- डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. जुर्माना नहीं देने की स्थिति में 3 साल अतिरिक्त जेल काटनी होगी. इससे पहले मंगलवार को सजा के बिंदु पर बहस पूरी हुई थी. उस दौरान अभियुक्त पक्ष की ओर से कम से कम सजा की मांग की गई थी. वहीं अभियोजन की तरफ से ज्यादा से ज्यादा सजा देने के लिए दलीलें रखी गईं.

इससे पहले 7 मई को खूंटी कोर्ट ने इस मामले में आरोपी फादर अल्फांसो आइंद समेत 6 आरोपियों को दोषी करार दिया. मामले में 19 लोगों की गवाही हुई. गवाह, पीड़िताओं के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों को दोषी करार दिया गया. कोर्ट ने फादर अल्फांसो को घटना का साजिशकर्ता माना. इस मामले में फादर अल्फांसो के अलावा जॉन जोनस टुडू, बलराम समद, बाजी समद उर्फ टकला, जोनास मुंडा, अजुब सांडी पूर्ति को दोषी करार दिया. वहीं एक आरोपी नियल सांडी पूर्ति फरार चल रहा है.

गौरतलब है कि पिछले साल 19 जून को खूंटी के अड़की प्रखंड के कोचांग गांव में आरसी मिशन स्कूल से पांच लड़कियों को अगवा कर लिया गया था. और जंगल ले जाकर उनके साथ गैंगरेप किया गया. इस दौरान उनका वीडियो भी बनाया गया. स्कूल के प्रिंसिपल फ़ादर अल्फ़ांसो आइंद की मौजदगी में ही इन लड़कियों को उठाया गया था. बाद में उन्हें पुलिस ने घटना की जानकारी नहीं देने के आरोप में गिरफ़्तार किया था.

पीड़ित लड़कियां एक नाटक मंडली का हिस्सा थीं. और मानव तस्करी के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक करने कोचांग पहुंची थीं. नुक्कड़ नाटक के दौरान ही दो मोटरसाइकिलों पर सवार पांच लोग वहां पहुंचे और सभी को उनकी ही कार में बैठाकर जबरन जंगल की ओर लेकर चले गए. जहां पहले लड़कियों के साथ गैंगरेप किया गया. इनके पुरुष साथियों को पेशाब पिलाया गया.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- कोचांग गैंगरेप: खूंटी कोर्ट ने फादर अल्फांसो समेत 6 आरोपियों को ठहराया दोषी

खूंटी गैंगरेप: मैं चीखती रही, दरिंदों ने नहीं सुनी
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार