अपना शहर चुनें

States

झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, गोकशी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

उग्र भीड़ ने तीन लोगों को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी.
उग्र भीड़ ने तीन लोगों को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी.

झारखंड (Jharkhand) में एक और मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) का मामला सामने आया है. खूंटी (Khunti) जिले में गोकशी को लेकर मॉब लिंचिंग की घटना में एक युवक की मौत हो गई है.

  • Share this:
खूंटी. झारखंड (Jharkhand) में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. एक तरफ तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस (Tabrez Ansari Lynching Case) देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है, वहीं दूसरी तरफ झारखंड में एक और मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. खूंटी (Khunti) जिले में गोकशी को लेकर मॉब लिंचिंग की घटना में एक युवक की मौत हो गई है.

मामला कर्रा थाना क्षेत्र के जलटंडा सुआरी गांव की है. ग्रामीणों को सूचना मिली कि नदी किनारे गोकशी की जा रही है. सूचना पर आसपास के ग्रामीण एकजुट होकर जैसे ही नदी किनारे पहुंचे तो उन्होंने वहां कुछ लोगों को गोकशी करते हुए देखा. इस पर उग्र भीड़ ने तीन लोगों को पकड़ लिया और जमकर पीटना शुरू कर दिया.

सूचना मिलने के बाद कर्रा थाना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर बीच बचाव करते हुए तीनों घायल युवक को अपने कब्जे में ले लिया. तीनों घायलों को लेकर प्राथमिक उपचार के लिये कर्रा लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए दो को रिम्स रेफर किया गया. रिम्स में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई.



पांच आरोपी हिरासत में, छापेमारी जारी
मृतक की पहचान नाम लापुंग थाना के गोपालपुर निवासी कलंतुस बारला के रूप में हुई. घायल फिलीप होरो और फागु कच्छप स्थानीय कर्रा के रहने वाले हैं. मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. पूरे मामले को लेकर डीआईजी वेणुगोपाल होमकर खुद घटनास्थल पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं.

डीआईजी ने बताया कि पांच से ज्यादा संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है. अन्य संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई जा रही है. खूंटी के डीसी और इंजार्ज एसपी इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

(रिपोर्ट- अरविंद कुमार)

ये भी पढ़ें- 

मॉब लिंचिंग मामला: नई मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा, कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी तबरेज की मौत...

बच्चा चोरी की अफवाह में ग्रामीणों ने एक शख़्स को पीटा, बचाने के लिए आई पुलिस पर भी किया पथराव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज