खूंटी: नक्सलियों ने उड़ाया निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र, पोस्टर लगाकर पुलिस कैंप को हटाने की दी धमकी
Khunti News in Hindi

खूंटी: नक्सलियों ने उड़ाया निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र, पोस्टर लगाकर पुलिस कैंप को हटाने की दी धमकी
खूटी में नक्सलियों ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को विस्फोट कर उड़ाया

खूंटी (Khunti) जिले के अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में नक्सलियों (Naxalites) ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र (Health center) को डायनामाइट (Dynamite) लगाकर उड़ा दिया.

  • Share this:
खूंटी. झारखंड के खूंटी (Khunti) जिले के अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में नक्सलियों (Naxalites) ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र (Health center) को डायनामाइट (Dynamite) लगाकर उड़ा दिया. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पूरा भवन का मलवा बिखर गया है. घटना के बाद नक्सलियों ने गांव में कई जगहों पर पोस्टर भी चिपकाया है. जिसमें उन्होंने सरकार विरोधी और स्कूलों में पुलिस कैंप (Police camp) हटाने की बात लिखी हुई है. अस्पताल उड़ाने की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

विस्फोट करने के बाद नक्सलियों ने गांव में कई जगहों पर लगाए पोस्टर

घटना शनिवार रात करीब 12 बजे की है, जहां नक्सलियों ने नक्सलियों ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को विस्फोट कर उड़ा दिया. ग्रामीणों के मुताबिक उन्होंने रात में विस्फोट की आवाज सुनी थी, पर कोई घर से निकलने का साहस नहीं कर सका. बता दें कि नक्सलियों के द्वारा जिस भवन को उड़ाया गया है, उसका निर्माण कार्य अंतिम चरण में था.



घटना के बाद नक्सलियों ने गांव में कई जगहों पर लगाए पोस्टर
नक्सलियों ने पोस्टर में स्कूल से पुलिस कैंप हटाने की दी धमकी

पहले भी नक्सलियों ने सामुदायिक भवन में किया था बम विस्फोट

गौरतलब है कि इसी महीने 17 दिसंबर को एटकेडीह में भी नक्सलियों ने डायनामाइट लगाकर सामुदायिक भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया था. इलाके में लगातार जिस तरह से नक्सली घटना को अंजाम दे रहे हैं और खूंटी में फिर से अपना वर्चस्व कायम करने के लिए नक्सलियों ने अपना संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं. आने वाले समय में सरकार और पुलिस के लिए काफी चुनौती पुर्ण होगा.

( खूंटी से अरविंद कुमार की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- इस खास परिधान में हेमंत सोरेन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, निजी कारणों से सीएम कमलनाथ नहीं होंगे शामिल

यह भी पढ़ें- शपथ से पहले पिता शिबू सोरेन ने नई सरकार को लेकर हेमंत को दिया ये खास सुझाव

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज