लाइव टीवी

दो साथियों के साथ पीएलएफआई के जोनल एरिया कमांडर गिरफ्तार

News18 Jharkhand
Updated: May 20, 2019, 7:46 PM IST
दो साथियों के साथ पीएलएफआई के जोनल एरिया कमांडर गिरफ्तार
पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार

पहाड़ी के नीचे छिपे उग्रवादी पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस ने सरेंडर करने की चेतावनी दी. इसके बाद तीनों उग्रवादियों ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया.

  • Share this:
खूंटी में पुलिस ने कालामाटी जंगल से पीएलएफआई के जोनल एरिया कमांडर संजय टोपनो उर्फ मोटा को दो सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया. सहयोगियों की पहचान एतवा लोहरा और दनियल बोदरा के रूप में हुई. ये लोग एक ठेकेदार से लेवी वसूलने की फिराक में थे.

पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक ठेकेदार से लेवी वसूलने के लिये कालामाटी जंगल में पीएलएफआई उग्रवादी आने वाले हैं. इसी सूचना पर खूंटी डीएसपी और अभियान एसपी के नेतृत्व में अलग- अलग दल बनाकर जंगल की घेराबंदी की गई. पहाड़ी के नीचे छिपे उग्रवादी पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस ने सरेंडर करने की चेतावनी दी. इसके बाद तीनों उग्रवादियों ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया.

इनके पास से एक 9 एमएम देशी कार्बाइन, एक पिस्टल, नाइट विजन कैमरा, गोली और नक्सली पर्ची बरामद किये गये. वहीं इनके निशानदेही पर चाइबासा के गोइलकेरा के एक घर से दो डबल बैरल राइफल और वाकी टाॅकी भी बरामद किये गये. हालांकि घर का मालिक डैनियल भागने में सफल रहा.

रिपोर्ट- अरविंद कुमार

ये भी पढ़ें- सरायकेला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, तीन जवानों को लगी गोली

2009 मुठभेड़ मामला: कुख्यात पूर्व नक्सली कुंदन पाहन साक्ष्य के अभाव में कोर्ट से बरी

चाईबासा एएसपी पर बड़ी कार्रवाई, नक्सलियों से सांठगांठ होने पर छीने सारे अधिकार 
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2019, 7:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...