Assembly Banner 2021

PM मोदी बोले- आने वाला 5 साल झारखंड के लिए महत्वपूर्ण, मैं तैयार हूं, बस आप साथ दीजिए

प्रधानमंत्री मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को दूसरी बार राज्य में प्रचार करने पहुंचे  (फोटो: पीटीआई)

प्रधानमंत्री मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को दूसरी बार राज्य में प्रचार करने पहुंचे (फोटो: पीटीआई)

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली ने गांवों तक विकास को पहुंचाया, तो रांची की सरकार घर-घर तक उसे ले गई. इसलिए राज्य की जनता कह रही है झारखंड पुकारा, बीजेपी दोबारा. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पार्टी का मूल मंत्र है.

  • Share this:
खूंटी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को झारखंड (Jharkhand) के खूंटी (Khunti) में चुनावी जनसभा (Election Rally) को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि पहले चरण के मतदान से तीन बातें तय हो गईं. लोकतंत्र को मजबूत करने और राष्ट्र के निर्माण में झारखंड के लोगों की आस्था अभूतपूर्व है. दूसरी, जिस तरह से बीजेपी ने नक्सलवाद की कमर तोड़ दी है, उससे सूबे में डर का माहौल कम हुआ है. पीएम ने कहा कि पहले चरण के मतदान के समय माहौल को बिगाड़ने की कोशिश हुई थी, लेकिन लोगों ने इस मकसद को नाकाम कर दिया. तीसरी बात, लोगों में बीजेपी के प्रति विश्वास की भावना है. झारखंड का विकास सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है.
सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पार्टी का मूलमंत्रपीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली ने गांवों तक विकास को पहुंचाया, तो रांची की सरकार घर-घर तक उसे ले गई. इसलिए राज्य की जनता कह रही है झारखंड पुकारा, बीजेपी दोबारा. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पार्टी का मूल मंत्र है. सूबे में उन गांवों में बिजली, सड़क, पानी पहुंच रही है, जिसको पहले की सरकारों ने अपने हाल पर छोड़ दिया था. पांच साल में सौर उर्जा के क्षेत्र में सूबे में तेजी से विकास हुआ है.


राम मंदिर विवाद को कांग्रेसियों ने लटकाये रखा
प्रधानमंत्री ने कहा कि जहां बीजेपी की सरकार नहीं हैं, वहां कांग्रेस ने झूठा वादा कर सरकार बना ली, लेकिन अब वादा पूरा नहीं कर पा रही है. लोग अब सड़कों पर उतर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस-जेएमएम पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों की राजनीति ठग और स्वार्थ की राजनीति है. जबकि बीजेपी नि:स्वार्थ सियासत करती है. कश्मीर से धारा 370 अब हट चुका है. जिस राम मंदिर विवाद को कांग्रेसियों ने लटकाये रखा, उस विवाद को भी शांतिपूर्ण ढंग से सॉल्व (सुलझा) कर लिया गया. 14 साल राजकुमार राम ने आदिवासियों के बीच बिताया, इसलिए वो मर्यादा पुरुषोत्तम बने.
अगला 5 साल झारखंड के लिए महत्वपूर्ण


पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड की उम्र 19 साल हो गई है. यहां के लोगों की जितनी जिम्मेवारी है, उतनी मेरी भी है. जब झारखंड 25 साल का बन जाए, तो इतना समृद्ध और सशक्त बन जाए कि पीछे मुड़ के नहीं देख पाए. इसलिए ये पांच साल का समय राज्य के लिए महत्वपूर्ण है. मैं हमेशा तैयार हूं, बस आप मेरा साथ दीजिए. पीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने 60 हजार पट्टे दे दिये हैं. सरकार बनने पर बाकी के 30-40 हजार पट्टे दे दिये जाएंगे. कांग्रेस की नजर यहां की संपदा पर है. ये लोग सत्ता में आने के लिए डर और भ्रम में फैला रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र: अपनों की बगावत को साधकर 6ठी बार जीत पाएंगे सीएम रघुवर?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज