लाइव टीवी

खतरनाक साजिश रचते PLFI के 6 उग्रवादी गिरफ्तार

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 12, 2017, 10:10 AM IST
खतरनाक साजिश रचते PLFI के 6 उग्रवादी गिरफ्तार
अपराध करने का षडयंत्र रचते पकड़े गए उग्रवादी

खूंटी पुलिस ने बुधवार को पीएलएफआई के 6 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में बगराई चम्पिया दस्ते के तीन उग्रवादी हैं जबकि कर्रा इलाके से भी तीन उग्रवादी शामिल हैं.

  • Share this:
झारखंड की खूंटी पुलिस ने बुधवार को पीएलएफआई के 6 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में बगराई चम्पिया दस्ते के तीन उग्रवादी हैं, जबकि कर्रा इलाके से भी तीन उग्रवादी शामिल हैं. इन अपराधियों की पुलिस तलाश कर रही थी. इनमें से कुछ उग्रवादी गंभीर अपराध करने का षडयंत्र रच रहे थे.

पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस की लुटी हुई 2 मोटरसाइकिल, 8 मोबाइल और 25 से ज्यादा उग्रवादी संगठन के पर्चे बरामद किए हैं. बता दें कि कर्रा इलाके से गिरफ्तार तीनों उग्रवादी एक व्यवसाई से लेवी लेने और उसकी हत्या की योजना बनाते गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस इनसे लगातार पूछताछ कर ये जानने का प्रयास कर रही है कि इनके साथ और कौन-कौन लोग हैं.

पुलिस ने इनके पास से आपत्तिजनक चीजें बरामद की है. वहीं मुरहु से गिरफ्तार उग्रवादी को संगठन का परचा और मोबाइल पहुंचाने के दौरान गुप्त सुचना पर गिरफ्तार किया गया. खूंटी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने कहा कि उन्हें सुबह में गुप्त सूचना मिली थी. उसी आधार पर पुलिसिया कार्रवाई की गई. गिरफ्तार उग्रवादियों में कीस्टो कच्छप, आनंद मुंडा, अनूप वर्मा, देवेंद्र गोप, मंगरा बरजो और लीनुस कंडुलना शामिल हैं. एसपी के अनुसार ये सभी अपराधी काफी समय से वांछित थे.

ये भी पढ़ें 

पुलिस एनकाउंटर में PLFI के तीन उग्रवादी ढेर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2017, 2:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर