Home /News /jharkhand /

एक लाख के इनामी बिरसा भेंगरा सहित PLFI के दो उग्रवादी गिरफ्तार

एक लाख के इनामी बिरसा भेंगरा सहित PLFI के दो उग्रवादी गिरफ्तार

गिरफ्तार उग्रवादी

गिरफ्तार उग्रवादी

पुलिस ने पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के सब जोनल कमांडर जिदन गुड़िया दस्ते के दो हार्डकोर उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. पीएलएफआई उग्रवादी बिरसा भेंगरा उर्फ बुतरू और उम्मानुएल सोयमुरुम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...
    झारखंड की खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के सब जोनल कमांडर जिदन गुड़िया दस्ते के दो हार्डकोर उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. पीएलएफआई उग्रवादी बिरसा भेंगरा उर्फ बुतरू और उम्मानुएल सोयमुरुम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बिरसा भेंगरा के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 14 मामले दर्ज है और इस पर एक लाख रुपये का इनाम भी था.

    इस्मानुएल सोयमुरुम के खिलाफ दो मामले दर्ज है. पीएलएफआई उग्रवादियों से पुलिस ने दो बाइक भी बरामद की है. इससे पहले इसी महीने में एक और एक लाख इनामी नक्सल पकड़ा गया था. पुलिस टीम द्वारा उत्कृष्ठ कार्य के लिए नक्सलियों पर जो दो लाख रुपये की इनाम राशि थी वह थानेदार और अभियान एसपी व जवानों के बीच प्रोत्साहन के तौर पर वितरित की गई है.

    खूंटी एसपी आलोक ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों उग्रवादियों को मुरहू थाना इलाके के गुल्लू से गिरफ्तार किया गया है. इनामी नक्सल बिरसा उर्फ बुतरु ने बताया कि पिछले एक साल से वो जिदन गुड़िया के साथ संगठन में काम कर रहा है. गांव में एक दबंग व्यक्ति द्वारा उसे गाली दी गई थी, जिसका बदला लेने के लिए वह जिदन के संगठन में शामिल हुआ था.

    यह भी पढ़ें-  पीएलएफआई से ताल्लुक रखने वाले 6 उग्रवादी गिरफ्तार

    यह भी पढ़ें-  खतरनाक साजिश रचते PLFI के 6 उग्रवादी गिरफ्तार

    Tags: Jharkhand news, Naxal attack, Naxal terror

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर