होम /न्यूज /crime /जमीन के विवाद में युवक ने रिश्तेदार का सिर काटा, दोस्तों ने ली सेल्फी

जमीन के विवाद में युवक ने रिश्तेदार का सिर काटा, दोस्तों ने ली सेल्फी

Crime News: खूंटी जिले में 20 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति ने भूमि विवाद को लेकर अपने 24 वर्षीय रिश्तेदार का सिर कलम कर दिया.

Crime News: खूंटी जिले में 20 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति ने भूमि विवाद को लेकर अपने 24 वर्षीय रिश्तेदार का सिर कलम कर दिया.

Jharkhand News: प्राथमिकी में 55 वर्षीय मुंडा ने कहा है कि उसका बेटा कानू मुंडा एक दिसंबर को घर पर अकेला था, जब परिवार ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

20 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति ने भूमि विवाद को लेकर अपने 24 वर्षीय रिश्तेदार का सिर कलम कर दिया.
अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने कटे हुए सिर के साथ सेल्फी (मोबाइल फोन के जरिये तस्वीर) ली थी.

खूंटी. झारखंड के खूंटी जिले में 20 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति ने भूमि विवाद को लेकर अपने 24 वर्षीय रिश्तेदार का सिर कलम कर दिया और आरोपी के दोस्तों ने कटे हुए सिर के साथ ‘सेल्फी’ ली. पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह घटना हाल में मुर्हू इलाके में हुई. मृतक के पिता दसाई मुंडा द्वारा दो दिसंबर को दर्ज करायी गई प्राथमिकी के आधार पर मुख्य आरोपी और उसकी पत्नी समेत छह लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

मिली जानकारी के अंससर मुरहू के इठ्ठे गांव से कानू मुंडा की अगवा कर हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. पुलिस जांच में ये बाते सामने आई है कि कानू मुंडा को जंगल के अंदर ले जाकर अपराधियों ने पहले उसपर धारदार हथियार से वार कर उसे मारा. उसके बाद शव को घसीटकर और घने जंगल में ले गए, जहां उसके सिर को काट अलग कर दिया, इसके बाद सभी आरोपियों ने कटे हुए सिर को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाई.  शव के ऊपर सिर रखकर भी फोटो लिया. इसके बाद शव को दफन कर ऊपर से पत्तों को ढक दिया।फिर सिर को लेकर जाकर पेलोल में दफन कर दिया.

चचेरा भाई ही निकाला कातिल 

कानू की हत्या का मास्टरमाइंड कानू मुंडा का चचेरा भाई ही निकला है. पुलिस ने इस मामले में मृतक का चचेरे भाई सागर मुंडा और सीनू मुंडा,उलिहातू निवासी अमरजीत पूर्ति, सेरेंगडीह निवासी अनमोल टूटी और तिनतिला निवासी जयमसीह ओड़ेया को गिरफ्तार किया है. प्राथमिकी में 55 वर्षीय मुंडा ने कहा है कि उसका बेटा कानू मुंडा एक दिसंबर को घर पर अकेला था, जब परिवार बाकी के सदस्य खेतों में काम करने गए थे. घर लौटने पर ग्रामीणों ने बताया कि उनके भतीजे सागर मुंडा तथा उसके दोस्तों ने उनके बेटे का अपहरण कर लिया है.

अलग-अलग स्थानों से सर और धड़ किया गया बरामद 

मुर्हू पुलिस थाना के प्रभारी चूडामणि टुडु ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए खूंटी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अमित कुमार की अगुवाई में पुलिस का एक दल गठित किया गया. आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कानू का धड़ कुमांग गोपला वन में तथा सिर 15 किमी दूर दुलवा तुंगरी इलाके में बरामद किया गया. गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों से मृतक के सर और धड़ को पुलिस ने बरामद किया है. मृतक का धड़ तपकरा थाना क्षेत्र के गोपला और कमड़ा के पास स्थित जंगल से बरामद किया गया है. वहीं,सर मुरहू थाना क्षेत्र के पेलोल के समीप से मिला है. अपराधियों ने शव को छुपाने के नियत से दफन कर दिया था, वही शव को गलाने के लिए नमक भी डाल दिया था.

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने कटे हुए सिर के साथ सेल्फी (मोबाइल फोन के जरिये तस्वीर) ली थी. उन्होंने बताया कि मृतक और आरोपी के परिवार के बीच एक भूखंड को लेकर लंबे समय से विवाद है. फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

Tags: Crime News, Jharkhand news, Khunti district

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें