भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भगवान बिरसा के वंशजों को सम्मानित किया

Rajesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 8:27 PM IST
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भगवान बिरसा के वंशजों को सम्मानित किया
मंच पर अमित शाह के साथ झारखंड बीजेपी के कद्दावर नेता
Rajesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 8:27 PM IST
झारखंड में भगवान बिरसा मुंडा की जन्म स्थली खूंटी के उलीहातू में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आदर्श शहीद ग्राम योजना की शुरुआत की. मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ अमित शाह ने इस स्थान पर पूजा भी की. कार्यक्रम में अमित शाह ने भगवान बिरसा के वंशजों को सम्मानित किया. भगवान बिरसा के वंशज के लोगों ने इस तरह सम्मानित होने से मंच पर मौजूद नेताओं के प्रति आभार व्यक्त किया.

इस कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास ने सरकार की विकास योजनाओं के बारे में जानकारियां दी. बता दें कि झारखंड देश का पहला प्रदेश है जहां प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन के साथ लाभुक परिवारों को चूल्हा भी दिया जा रहा है. इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के बीच सोलर लैम्प का भी वितरण किया गया.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मुझे लगता है कि सेवा दिवस को मनाने के लिए भगवान बिरसा मुंडा की जन्मभूमि से ज्यादा उपयुक्त जगह पूरे देश में और कोई नहीं हो सकती. वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार एक टीम के रूप में काम कर रही है. हमारी सरकार का संकल्प आदिवासी समाज के जीवन में बदलाव लाना है.

यहां उलीहातू में हेल्थ कैम्प का भी उद्घाटन किया गया. साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं की शुरुआत की गई. इस समारोह में अमित शाह, सीएम रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, सुदर्शन भगत के अलावा सरकार के अन्य मंत्री मौजूद रहे. अमित शाह ने रघुवर सरकार के कामों से प्रशंसा की.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर