लाइव टीवी

अफीम की अवैध खेती करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 8, 2017, 1:33 PM IST
अफीम की अवैध खेती करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
अफीम की खेती के खिलाफ ग्रामीणों को जागरुक करते खूंटी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा

खूंटी जिला पुलिस ने अफीम की अवैध खेती के खिलाफ कमर कस ली है. ग्रामीण अफीम की खेती की ओर आकर्षित न हों, इसके लिए जिला पुलिस ने पोस्टर के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है.

  • Share this:
खूंटी जिला पुलिस ने अफीम की अवैध खेती के खिलाफ कमर कस ली है. ग्रामीण अफीम की खेती की ओर आकर्षित न हों, इसके लिए जिला पुलिस ने पोस्टर के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है. बुधवार को इसकी शुरुआत एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने खूंटी थाना क्षेत्र के मारंगहदा गांव से की.

डीएसपी व थाना प्रभारी संग मारंगहदा पहुंचकर एसपी ने जगह-जगह अफीम की खेती के विरोध में जागरूकता फैलाने के लिए पोस्टर चिपकवाए. पोस्टर में अफीम की खेती समाज के लिए क्यों घातक है समेत खेती करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई हो सकती है की विस्तृत जानकारी दी गई है. साथ ही एसपी ने ग्रामीणों से अफीम की खेती से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि इसकी खेती करते पकड़े जाने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने कहा कि ग्राम प्रधान, मुखिया, पंचायत सेवक, सरपंच, फौरेस्ट गार्ड, स्थानीय निकाय के प्रतिनिधि और सभी सरकारी अधिकारिओं को अवैध अफीम की खेती से संबधित जानकारी देने की बात कही गई है. ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ खूंटी पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2017, 1:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर