अफीम से हेरोइन तैयार करते तीन लोग धराए

खूंटी एसपी आलोक ने बताया कि तीनों आरोपी मुरहू के क्रिसेन्ट पार्क कॉन्वेंट स्कूल में अफीम से हेरोइन बना रहे थे. ये लोग यहां से हेरोइन की सप्लाई बाहर करने वाले थे.

News18 Jharkhand
Updated: May 16, 2019, 3:54 PM IST
अफीम से हेरोइन तैयार करते तीन लोग धराए
अफीम से हेरोइन तैयार करते तीन लोग धराए
News18 Jharkhand
Updated: May 16, 2019, 3:54 PM IST
खूंटी पुलिस ने अफीम से हेरोइन तैयार करने वाले गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने इस सिलसिले में मुरहू से तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें से एक यूपी के बदायूं का रहने वाला है.

खूंटी एसपी आलोक ने बताया कि तीनों आरोपी मुरहू के क्रिसेन्ट पार्क कॉन्वेंट स्कूल में अफीम से हेरोइन बना रहे थे. ये लोग यहां से हेरोइन की सप्लाई बाहर करने वाले थे. लेकिन पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिल गई. सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया.



मौके से दो लाख 98 हजार रुपये, तीन किलो अफीम, चार किलो अफीम की घोल, अमोनियम क्लोराइड के डिब्बे, चार मोबाइल और दो बाइक जब्त किये गये. एसपी के मुताबिक जिले में हेरोइन तैयार करने का यह पहला मामला है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक किलो हेरोइन की कीमत तीन करोड़ रुपये तक है. छापेमारी अभियान में एसडीपीओ आशीष कुमार महली और मुरहू थानाप्रभारी उदय कुमार गुप्ता शामिल हुए.

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लातेहार के बालूमाथ निवासी थीपील कुजूर, यूपी के बदायूं निवासी बाबूराम और मुरहू केवड़ा के जयमसीह पूर्ति के रूप में हुई. पुलिस के मुताबिक बाबूराम अफीम से हेरोइन बनाने में एक्सपर्ट है. वह अमोनियम क्लोराइड का इस्तेमाल कर महज तीन घंटे में अफीम से हेरोइन तैयार कर सकता है.

इनपुट- अरविंद कुमार

ये भी पढ़ें- नशे के खिलाफ कार्रवाई, खूंटी में 8 किलो अफीम के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

खूंटी थाना के सामने 14 सौ किलो डोडा के साथ 7 तस्कर गिरफ्तार
Loading...

 

 

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...