Assembly Banner 2021

खूंटी: डाड़ी मेले से दो लाख के इनामी पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर में नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. (फाइल फोटो)

बीजापुर में नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. (फाइल फोटो)

एसपी आशतोष शेखर ने बताया कि हरिहर महतो बहुत जल्द एरिया कमांडर (Area Commander) से पीएलएफआई (PLFI) का सब जोनल कमांडर (Sub Zonal Commander) बनने वाला था.

  • Share this:
खूंटी. पुलिस (Police) ने कर्रा थानाक्षेत्र के डाड़ी मेले से दो लाख के इनामी पीएलएफआई नक्सली (PLFI Naxal) को हथियार के साथ गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआई का एरिया कमांडर हरिहर महतो उर्फ हरिहर राम डाड़ी मेला आने वाला है. इसी सूचना पर पुलिस के जवानों को मेले के चारों तरफ लगाया गया. इसी दौरान पुलिस को देखकर एक युवक भागने लगा. जिसको पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया. पूछताछ में गिरफ्तार शख्स ने खुद को पीएलएफआई नक्सली हरिहर महतो बताया. उसके पास से पुलिस ने 9 एमएम का एक पिस्टल और 10 गोलियां बरामद की.

खूंटी एसपी आशतोष शेखर ने बताया कि हरिहर महतो रांची के चुटिया इलाके में किराये के मकान में पत्नी के साथ रहता था. पूछताछ में उसने इसी मकान में पिस्टल और गोलियां रखे होने का खुलासा किया. जिसके बाद रांची पुलिस की मदद से पिस्टल, 10 गोली और असम का वोटर आई कार्ड बरामद किये गये. घर से एक अन्य कागज भी बरामद हुआ, जिसमें सब जोनल कमान्डर के काम और आधिकार के बारे में जानकारी लिखी हुई है. बतौर एसपी हरिहर महतो बहुत जल्द एरिया कमांडर से सब जोनल कमांडर बनने वाला था.

(रिपोर्ट- अरविंद कुमार)



ये भी पढ़ें- लेवी के लिए टीपीसी नक्सलियों का तांडव, 6 वाहनों को किया आग के हवाले
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज