खूंटी : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने क्षेत्र की जनता को दी करोड़ों की सौगात

बीजेपी सांसद अर्जुन मुंडा ने शनिवार को खूंटी एवं मुरहू में लगभग आठ करोड़ से अधिक की योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया.

Sushil Kumar Singh | News18 Jharkhand
Updated: July 7, 2019, 9:19 AM IST
खूंटी : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने क्षेत्र की जनता को दी करोड़ों की सौगात
अर्जुन मुंडा ने किया विकास योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास
Sushil Kumar Singh | News18 Jharkhand
Updated: July 7, 2019, 9:19 AM IST
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अर्जुन मुंडा ने शनिवार को खूंटी एवं मुरहू में लगभग आठ करोड़ से अधिक की योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ संसदीय कार्य व ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा भी मौजूद रहे. मुरहू प्रखंड में एक करोड़ 79 लाख की लागत से बने कमर्शियल प्लाजा का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया. साथ ही 2.13 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले बहुउद्देशीय भवन व 1.75 करोड़ की लागत से बनने वाले 60 दुकानों का मार्केटिंग कांप्लेक्स का शिलान्यास भी किया गया. वहीं, खूंटी में 2.52 करोड़ की लागत से बने जिला परिषद कार्यालय का उद्घाटन भी किया.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि योजनाओं का लाभ निचले तबके को मिलना जरूरी है. योजान का लाभ निचले तबके तक पहुंचे और वे खुशहाल जिंदगी गुजारें इसके लिए सही तरह से माइक्रो प्लानिंग बनाने की जरूरत है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने अपने पहले आम बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार एवं कृषि क्षेत्र में खास ध्यान दिया है.

नवोदय विद्यालय की तर्ज पर एकलव्य विद्यालय-

उन्होंने कहा कि सभी प्रखंडों में नवोदय विद्यालय की तर्ज में एकलव्य विद्यालय खोला जा रहा है. इनमें पढ़ाई के साथ-साथ सभी प्रकार के खेलों को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि सभी एकलव्य विद्यालय में आर्चरी सेंटर भी खोले जाएंगे. जिससे कई खेल प्रतिभाएं निकल कर देश का नाम रोशन करेंगी.

बहुअपेक्षित मांग हुई पूरी-

संसदीय कार्य एवं ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि शादी, ब्याह एवं अन्य समारोह के लिए मुरहू में एक बहुउद्देशीय भवन की जरुरत थी. इसके लिए मुरहूवासी लगातार मांग भी कर रहे थे. 2.13 करोड़ की लागत से बनने वाली बहुउद्देश्यीय भवन का शिलान्यास से मुरहू वासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरा हो गई. उन्होंने कहा कि यहां 60 दुकाने भी बनेगी, जिससे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें- काम नहीं करने वाले अधिकारियों को रिटायर कर दें : CM
Loading...

ये भी पढे़ं-..मुझसे दोस्ती नहीं करोगी, तो अश्लील फोटो कर दूंगा वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खूंटी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 8:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...