अपना शहर चुनें

States

आजसू ने थर्मल पावर प्लांट में बेहिसाब बालू डंपिंग की जांच की मांग की

कोडरमा - बालू डंपिंग मामले में खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही.
कोडरमा - बालू डंपिंग मामले में खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही.

खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर निर्माण कंपनी के पास स्टॉक लाइसेंस नहीं मिला तो एक बार फिर प्लांट निर्माण से जुड़ी कंपनी पर करोड़ों रुपयों का जुर्माना किया जाएगा.

  • Share this:
कोडरमा में बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है. प्रशासन के लाख कोशिशों के बावजूद यह थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोडरमा थर्मल पावर प्लांट का नाम एक बार फिर बालू के अवैध कारोबार से जुड़ा है. यहां प्लांट के निर्माण के नाम पर सैकड़ों ट्रैक्टर बालू डंप कर रखा गया है जो पूरी तरह से अवैध बताया जा रहा है. बालू की बेहिसाब डंपिंग बालू के अवैध कारोबार की तस्वीर बयां कर रहा है.

पिछली बार भी प्लांट के निर्माण से जुड़ी कंपनियां प्लांट में निर्माण के नाम पर अवैध बालू जमा कर रखी थी और खनन विभाग ने कार्रवाई करते हुए निर्माण कंपनी को एक करोड़ रुपयों का जुर्माना किया था. इस बार भी हजारों ट्रैक्टर बालू कोडरमा थर्मल पावर प्लांट की गेट संख्या एक के सामने डंप कर रखा गया है. इस मामले को लेकर आजसू के कोडरमा विधानसभा प्रभारी ने भी सवाल उठाए हैं और बालू के अवैध कारोबार में भाजपा के नेताओं के शामिल होने की बात कही है. आजसू नेता ने जिला प्रशासन से जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी बालू के अवैध कारोबार पर लगाम नहीं लगाते हैं तो आजसू पार्टी बालू के अवैध कारोबार करने वालों को पकड़ कर प्रशासन के हवाले करेगी.

वहीं इस मामले पर खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर निर्माण कंपनी के पास स्टॉक लाइसेंस नहीं मिला तो एक बार फिर प्लांट निर्माण से जुड़ी कंपनी पर करोड़ों रुपयों का जुर्माना किया जाएगा. मालूम हो कि पिछले कई महीनों से प्लांट में निर्माण कार्य के नाम पर बालू डंप कर रखा जाता रहा है. यहां से ट्रांसपोर्टिंग कर बालू का अवैध कारोबार किया जा रहा है. बता दें कि एनजीटी ने बारिश के चार महीने नदियों से बालू उठाव पर पूरी तरह से रोक का आदेश दे रखा है.



(कोडरमा से समरेंद्र की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज