• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • बाबूलाल बोले- सरकार माने या ना माने, जनता मुझे मानती है नेता प्रतिपक्ष

बाबूलाल बोले- सरकार माने या ना माने, जनता मुझे मानती है नेता प्रतिपक्ष

बाबूलाल मरांडी ने कोडरमा में पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया.

बाबूलाल मरांडी ने कोडरमा में पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया.

Jharkhand Politics: सरकार द्वारा नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने के सवाल पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार के मानने या ना मानने से कुछ नहीं होता. भाजपा के विधायकों ने मुझे विधायक दल का नेता बनाया है. और झारखंड की जनता मुझे नेता प्रतिपक्ष मानती है.

  • Share this:

    रिपोर्ट- रितेश लोहानी

    कोडरमा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) के मौके पर पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) कोडरमा पहुंचे. यहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. सर्वप्रथम आर्यन हॉस्पिटल में बाबूलाल मरांडी ने मरीजों के बीच फल का वितरण किया और उनका हालचाल जाना. इसके बाद उन्होंने भाजयूमो के नमो ऐप काउंटर का उद्घाटन किया. बाद में पाीएम की तस्वीरों की प्रदर्शनी का उदघाटन कर लोगों को संबोधित किया.

    सरकार द्वारा नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने के सवालों पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार के मानने या ना मानने से कुछ नहीं होता. भाजपा के विधायकों ने मुझे विधायक दल का नेता बनाया है. और झारखंड की जनता मुझे नेता प्रतिपक्ष मानती है.

    राज्य सरकार द्वारा विभिन्न आयोगों का गठन नहीं करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब राज्य सरकार के मंत्री ही अपना काम नहीं कर पा रहे हैं, तो अन्य इकाइयों के गठन की जरूरत ही क्या है. पूर्व सीएम ने राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर हेमंत सरकार को निशाने पर लिया. और कहा कि पुलिस प्रशासन को हेमंत सरकार दूसरे कार्यों जैसे बालू चोरी, पत्थर चोरी आदि में लगा रखी है.

    दरअसल बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दिये जाने की मांग लगातार उठ रही है. पर इस मुद्दें को लेकर बीजेपी सत्ता पक्ष पर दबाव बनाने में असफल साबित रही है. यहां तक की विधायक दल की बैठक में भी विधानसभा के मॉनसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए तमाम तरह के मुद्दे तैयार किये गये. पर बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष के तौर पर स्वीकार करने के लिए स्पीकर पर दबाव बनान के लिए कोई रणनीति नहीं बनायी गयी.

    बाबूलाल मरांडी नेता प्रतिपक्षा का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर विभानसभा में सत्र के दौरान खूब हंगामा होता है. पर उन्हें अब तक नेता प्रतिपक्ष के तौर पर स्वीकार्यता नहीं मिल पायी है. इतना ही नहीं बीजेपी के नेता भी खुलकर उनके प्रनिधित्व को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज