Home /News /jharkhand /

Court ki Khabar: बेटा होने पर शराब पार्टी के लिए पैसे न देने पर टांगी से काट डाला था, अब 3 को उम्रकैद

Court ki Khabar: बेटा होने पर शराब पार्टी के लिए पैसे न देने पर टांगी से काट डाला था, अब 3 को उम्रकैद

Latest Court News: कोडरमा की स्‍थानीय अदालत ने हत्‍या के एक मामले में 3 साल बाद फैसला सुनाया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Latest Court News: कोडरमा की स्‍थानीय अदालत ने हत्‍या के एक मामले में 3 साल बाद फैसला सुनाया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Koderma Murder Case: तीन साल पहले एक शख्‍स बेटे का बाप बना था. कुछ स्‍थानीय लोगों ने इस खुशी में शराब पार्टी के लिए पैसे मांगे थे. इसको लेकर हुए विवाद में दोषियों ने घर में घुसकर शख्‍स पर टांगी से हमला कर उसकी हत्‍या कर दी थी. कोडरमा की स्‍थानीय अदालत ने अब इस मामले में सजा सुनाई है.अदालत ने 3 आरोपयो को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – रितेश लोहानी

    कोडरमा. झारखंड के कोडरमा जिले की स्‍थानीय अदालत ने मर्डर के एक मामले में बड़ा फैसला सुनाया है. टांगी से काट कर एक शख्‍स की हत्‍या करने के मामले में 3 आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन्‍हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. स्‍थानीय व्‍यवहार न्‍यायालय ने इस हत्‍याकांड के आरोपियों के खिलाफ फैसला दिया.

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हत्‍या की यह घटना कोडरमा के तिलैया थाना क्षेत्र के करमा इलाके की है, जहां 3 साल पहले एक शख्स के बेटा होने पर कुछ लोगों में खुशी मनाने शराब पार्टी के लिए पैसे न देने पर करमा में एक व्यक्ति की हत्‍या कर दी गई थी. शराब के लिए पैसे मांगने पर विवाद इस कदर बढ़ा कि आरोपियों ने घर में घुसकर अमित राम को टांगी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था. घटना के बाद घर और पूरे इलाके में कोहराम मच गया था. इस मामले में 3 लोगों को आरोपी बनाया गया था.

    Conversion in Jharkhand: रांची में चल रहा धर्म परिवर्तन का खेल, सरना धर्म के कई लोग बने ईसाई

    ससुराल में हत्‍या

    दरअसल, तिलैया थाना क्षेत्र के करमा में 10 सितम्बर 2018 को अमित राम को पुत्र हुआ था. इस पर वह अपने ससुराल करमा आए हुए थे. स्थानीय निवासी कारु राम, सुधीर राम और छोटू राम ने बेटा होने की खुशी में अमित से पार्टी करने के लिए पैसे मांगे थे. इसको लेकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ने के बाद तीनों आरोपियों ने अमित राम के घर में घुसकर उनपर टांगी से कई वार कर उनकी हत्‍या कर दी थी.

    हत्‍याकांड के बाद गिरफ्तारी

    हत्‍याकांड को अंजाम देने के बाद कोहराम मच गया था. परिवारवालों की सूचना पर पुलिस ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए तीनों को आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. लोक अभियोजक दिनेश चंद्रा के अनुसार, झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर त्वरित सुनवाई के बाद 6 दिसंबर को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (तृतीय) तरुण कुमार की अदालत ने तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. तीनों दोषियों पर 10- 10 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माने की राशि मृतक के आश्रित को दी जाएगी.

    Tags: Crime News, Kodarma news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर