लाइव टीवी

किसी हालत में सरकार नहीं बना सकती कांग्रेस, PM की कोडरमा रैली की 10 मुख्य बातें

News18 Jharkhand
Updated: April 29, 2019, 6:41 PM IST
किसी हालत में सरकार नहीं बना सकती कांग्रेस, PM की कोडरमा रैली की 10 मुख्य बातें
कोडरमा में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार के सिलसिले में झारखंड के कोडरमा में थे. यहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस को भी एहसास है कि वह केंद्र में सरकार नहीं बना सकती है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार के सिलसिले में झारखंड के कोडरमा में थे. यहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा. इसके अलावा पीएम ने अपने सरकार की विकास योजनाओं को भी गिनवाया. आइए जानते हैं पीएम मोदी की कोडरमा रैली की 10 प्रमुख बातें...

युवाओं से पीएम मोदी की अपील, मिशन महामिलावट से सतर्क रहना. पीएम मोदी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आज के नौजवानों, 21वीं सदी में पहली बार वोट डालने जा रहे युवाओं को मैं इनके मिशन महामिलावट से सतर्क करना चाहता हूं.

‘मोदी तो जीत गया’ की अफवाह फैला रहा विपक्ष, भरोसा मत करना वोट जरूर डालना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तीन चरण के बाद विपक्षी बौखला गए हैं. चार चरण के बाद इनका चारों खाने चित होना तय है. पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए विपक्ष की बातों में ना आने को कहा. उन्होंने कहा कि अब विपक्षी कह रहे हैं कि मोदी जीत रहा है तो वोट देने की जरूरत नहीं, लेकिन अगर मोदी जीत रहा है तो और भी ज्यादा वोट देना चाहिए.

केंद्र में मजबूत सरकार नहीं चाहता महामिलावट
मिशन महामिलावट यानी केंद्र में ऐसी खिचड़ी सरकार, जो कमजोर रहे. जिस सरकार में ये लोग करोड़ों-अरबों रुपए इधर से उधर कर पाएं, जो इनके परिवारों को, इनके रिश्तेदारों की गुलाम बनकर काम करे. ये किसी भी कीमत पर देश में एक मजबूत, पूर्ण बहुमत वाली सरकार नहीं चाहते.

किसी हालत में सरकार नहीं बना सकती कांग्रेस, उन्हें भी एहसास है
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को भी मालूम है कि वह किसी हालत में सरकार नहीं बना सकती, इसलिए केवल डोर खींचने का काम कर रही है. देश को मजबूत सरकार चाहिए और वह केवल एनडीए दे सकती है.

महामिलावट वालों को जहां वोटबैंक नहीं दिखता, उस इलाके को गरीब रखते हैं
ये लोग किसी के नहीं हैं. इन लोगों को जहां अपना वोटबैंक नहीं दिखता, ये उस इलाके को गरीब बनाकर रखते हैं, पिछड़ा बनाकर रखते हैं, वहां के लोगों को पूछते तक नहीं हैं. मेरे गरीब आदिवासी भाई-बहन के साथ भी इन लोगों ने यही किया है.

कोडरमा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री


सारे घोटाले आपके इस चौकीदार ने बंद कर दिए हैं
आप लोग कभी सुनते थे कोयला घोटाला, कभी चीनी घोटाला, कभी हेलीकॉप्टर घोटाला, कभी राशन घोटाला. यहां तक की धरती के भीतर से जो खनिज निकलते हैं, उनमें भी ये लोग घोटाला कर जाते थे. अब ये सारे घोटाले आपके इस चौकीदार ने बंद कर दिए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि जब ईमानदारी हो, साफ नीयत हो, तो बिना लूट-खसोट वाली सरकार भी चल सकती है और देश का विकास भी हो सकता है. आज इसी वजह से पूरा देश पूरे विश्वास के साथ अपने इस सेवक, अपने इस चौकीदार के साथ खड़ा है.

2014 में आपने इस सेवक को अवसर दिया, कोडरमा में विकास शरू हुआ
पीएम ने कहा कि कोडरमा से रांची तक की रेल लाइन की मंजूरी अटल जी की सरकार ने करीब 20 साल पहले दी थी. फिर कांग्रेस की सरकार दिल्ली में आई और ये योजना ठप पड़ गई. 2014 में आपने इस सेवक को अवसर दिया. अब कोडरमा-हजारीबाग-बरकाकाना-सिद्धवार सेक्शन तैयार है और एक डेढ़ साल में रांची तक पूरी लाइन तैयार करने की तरफ हम बढ़ रहे हैं.

पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम हमारी ही सरकार ने किया
देश में बरसों से मांग हो रही थी कि पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिले. लेकिन ये लोग बार-बार हमारी कोशिशों पर ब्रेक लगाते रहे, उसे अटकाते रहे. इनकी सारी राजनीतिक चालों और साजिशों को हराने के बाद पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम हमारी ही सरकार ने किया.

हम विकास की पंचधारा पर काम कर रहे हैं
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम विकास की पंचधारा, यानी बच्चों की पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई पर काम कर रहे हैं. कोडरमा में केंद्रीय विद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, गिरिडीह में मॉडल डिग्री कॉलेज, गोड्डा में टेक्निकल कॉलेज, इसी सोच का परिणाम हैं.

File Photo


कोडरमा और चाइबासा में मेडिकल कॉलेज, देवघर में एम्स अस्पताल और गांवों में आधुनिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं. आयुष्मान भारत योजना से तो झारखंड के गरीबों को बहुत बड़ी शक्ति मिली है. हर वर्ष 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज गरीब से गरीब को भी उपलब्ध हो रहा है.

हमारी योजनाएं गरीब को शक्ति देने वाली
भाजपा की सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं, वो सामान्य मानव का आत्मविश्वास बढ़ाने वाली हैं. ये योजनाएं, गरीब को उस दिशा की तरफ ले जाती हैं जहां उसे गरीबी से बाहर निकलने का हौसला मिले. अपना घर हो, गैस हो, शौचालय हो, मुफ्त इलाज हो, ये गरीब को शक्ति देने वाली सुविधाएं हैं.

 

कांग्रेस देशद्रोह कानून हटाने की कर रही बात
कांग्रेस और उसके साथियों का जो रवैया है, उससे बीते 5 वर्ष से जो शांति लौट रही है, वो फिर खतरे में पड़ सकती है. कांग्रेस ने घोषणा की है कि अगर उसके सहयोग से कोई सरकार बनती है तो देशद्रोह का कानून हटा दिया जाएगा. यानी जो नक्सलियों को मदद देने वाले लोग हैं उन पर कार्रवाई करना मुश्किल होगा. ये है कांग्रेस की सोच. पीएम ने कहा कि बात चाहे पाकिस्तान के आतंकवादियों की हो या फिर घर में छुपे गद्दारों की. आपका ये चौकीदार किसी को नहीं छोड़ेगा. सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर एयर स्ट्राइक. ये तय है कि जहां से भी हमें खतरा होगा, वहां घुसकर मारेंगे.

यह भी पढ़ें-

पीएम बोले- 'मोदी जीत गया' की अफवाह फैला रहा विपक्ष, इन बातों में मत आना..भरपूर वोट करना

धनबाद के भौरा में बवाल, गोलीबारी में तीन लोग घायल, कई गाड़ी फूंके

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोडरमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...